MPPSC NEWS- राज्य सेवा परीक्षा 2019 के इंटरव्यू कब होंगे, चेयरमैन का बयान पढ़िए

Madhya Pradesh Public Service Commission Indore 

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग इंदौर द्वारा पिछले दिनों राज्य सेवा परीक्षा 2019 के इंटरव्यू की घोषणा की गई और थोड़ी ही देर बाद साक्षात्कार की सूचना को ऑफिशल वेबसाइट से हटा दिया गया। इस बारे में जब इंदौर के प्रतिष्ठित पत्रकार श्री संजय गुप्ता ने चेयरमैन से सवाल किया तो उन्होंने अपना पक्ष रखा और यह भी बताया कि राज्य सेवा परीक्षा 2019 के इंटरव्यू कब होंगे। 

MPPSC state service exam 2019 interview date

मध्य प्रदेश पीएससी के चेयरमैन डॉ राजेश लाल मेहरा ने पत्रकार श्री संजय गुप्ता को बताया कि, राज्यसेवा परीक्षा 2021 मेंस और राज्य सेवा परीक्षा 2019 के इंटरव्यू की तारीख आपस में टकरा रही थी। कुछ कैंडीडेट्स ऐसे हैं जिन्हें 2019 का इंटरव्यू भी देना है और 2021 की मेंस परीक्षा भी देनी है। दोनों में से किसी एक की तारीख बदलना जरूरी था। इसलिए इंटरव्यू की तारीख बदली जा रही है। एमपी लोक सेवा आयोग के चेयरमैन का कहना है कि राज्य सेवा मुख्य परीक्षा 2021 के बाद SSE-2019 के इंटरव्यू कराए जाएंगे। 

सिर्फ एक सवाल- सूचना अपलोड ही क्यों की

व्यापम हो या पीएससी, इस तरह की गतिविधियों के कारण कैंडीडेट्स सहम जाते हैं। यदि दोनों परीक्षाओं की तारीख आपस में टकरा रही थी और चेयरमैन उम्मीदवारों के हित में कोई निर्णय लेना चाहते थे तो फिर इंटरव्यू की सूचना ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड ही क्यों की गई। 

कुछ दिनों पहले पीएससी से पत्र जारी हुआ था कि, चेयरमैन उम्मीदवारों के किसी भी पत्र और शिकायत को नहीं पढ़ते। इसलिए चेयरमैन के नाम कोई पत्र ना लिखें। फिर ऐसा कैसे हो गया कि चेयरमैन ने उम्मीदवारों के पत्र पढ़े और उस पर निर्णय भी लिया। 

इस तरह सूचनाएं अपलोड होने के बाद हटाना और चेयरमैन का सफाई देकर मामले को शांत करने की कोशिश करना उन्हें शक के दायरे में लाता है। इस तरह की गतिविधियां अक्सर बाहरी दबाव के कारण बनती हैं। कुछ मामलों की जांच में इस बात का खुलासा हुआ है कि, किस प्रकार के दबाव के कारण किसी विशेष परीक्षा का टाइम टेबल बदला गया था। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें 
✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। 
क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !