INDORE NEWS- बजरंग दल पर लाठीचार्ज मामला, टीआई लाइन अटैच, डिप्टी कमिश्नर को हटाया

पब में उड़ता इंदौर के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर पर लाठीचार्ज का मामला दिल्ली तक पहुंच गया है। भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने सुबह मामले की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए और लाठीचार्ज करने वाले टीआई को लाइन अटैच कर दिया। शाम को गृह विभाग मंत्रालय मध्यप्रदेश शासन द्वारा डिप्टी कमिश्नर को हटा दिया गया।

धर्मेंद्र सिंह भदौरिया आईएएस लाठीचार्ज मामले में हटाए 

बजरंग दल कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज के मामले में श्री धर्मेंद्र सिंह भदौरिया, भारतीय पुलिस सेवा 2010 बैच को पुलिस उपायुक्त जोन-3 नगरीय पुलिस जिला इंदौर के पद से हटा दिया गया है। गृह विभाग मंत्रालय मध्यप्रदेश शासन द्वारा 16 जून 2023 की शाम आदेश जारी किया गया जिसमें श्री भदौरिया को सेनानी, RAPTS इंदौर पदस्थ किया गया है।

बजरंग दल ने पलासिया चौराहा इंदौर पर चक्का जाम किया था

उल्लेखनीय है कि गुरुवार की रात बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पलासिया थाने का घेराव कर दिया था। उनका कहना था कि पलासिया थाना क्षेत्र में मादक पदार्थों का अवैध कारोबार हो रहा है और थाना पुलिस अपराधियों के खिलाफ है कोई कार्यवाही नहीं कर रही है। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को पुलिस कमिश्नर को शाम 6:00 बजे ज्ञापन देना था परंतु कार्यकर्ताओं ने कमिश्नर को ज्ञापन नहीं दिया। पलासिया चौराहे पर चक्का जाम करके प्रदर्शन करने लगे। 

पलासिया थाने के टीआई के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे

अचानक स्थिति बदलने पर आसपास के थानों से तत्काल पुलिस फोर्स भेजी गई। इधर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पलासिया थाना पुलिस के खिलाफ नारेबाजी तेज कर दी और चक्का जाम खोलने के लिए तैयार नहीं थे। अंधेरा हो गया था और तनाव बढ़ता चला जा रहा था। चक्का जाम खोलने के लिए लाठीचार्ज कर दिया गया। कहा गया कि, बजरंग दल के चक्का जाम प्रदर्शन के कारण कानून और व्यवस्था की स्थिति नियंत्रण से बाहर होने वाली थी। 

शुक्रवार सुबह भाजपा कार्यकर्ताओं की तीखी प्रतिक्रिया

शुक्रवार सुबह इस घटना का समाचार जैसे ही भाजपा कार्यकर्ताओं को मिला, पूरे मध्यप्रदेश से तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की गई। दोपहर होने से पहले मामला केंद्रीय नेतृत्व तक पहुंच गया था। गृह मंत्री डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा ने सबसे पहले एडीजी स्तर के अधिकारी से जांच कराने का ऐलान किया और उसके बाद पलासिया के थाना प्रभारी को लाइन अटैच करना पड़ा। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें 
✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। 
क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !