MP NEWS- मुख्यमंत्री ने सरकारी कॉलेज की जमीन अतिक्रमणकारियों को पट्टे पर दे दी?

Madhya Pradesh Chunav politics news

कहा तो यही जाएगा, फिर चाहे किसी और की साजिश ही क्यों ना हो। मुख्यमंत्री को घोषणा करने से पहले पूरी जानकारी जुटा लेनी चाहिए। मामला शिवपुरी जिले कि पोहरी तहसील के बैराड़ कस्बे का है। यहां सरकारी कॉलेज के लिए आरक्षित जमीन पर कुछ लोगों ने अतिक्रमण कर लिया और उनकी बातों में आकर मुख्यमंत्री ने ऐलान कर दिया कि किसी को बेदखल नहीं किया जाएगा। सब को पट्टे दिए जाएंगे। 

मुख्यमंत्री की घोषणा का विवरण

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों राज्य मंत्री श्री सुरेश धाकड़ (राठखेडा) ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से बैराड़ के कुछ लोगों की बात करवाई। इन लोगों ने मुख्यमंत्री को बताया कि प्रशासन हमारे कच्चे मकान तोड़ रहा है। इसलिए चरणों की भूमि को आवासीय भूमि घोषित कर दिया जाए। ताकि प्रशासन की JCB मशीन का आतंक खत्म हो जाए। यह सुनकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तत्काल घोषणा कर दी कि किसी का मकान नहीं तोड़ा जाएगा। सब को उनकी जमीन का पट्टा दिया जाएगा। 

कालामढ का काला सच

सीएम शिवराज सिंह चौहान की इस घोषणा के बाद से ही शिवपुरी में सोशल मीडिया पर बवाल मचा हुआ है। 'कालामढ का काला सच' शीर्षक के साथ कई प्रकार की जानकारियां सार्वजनिक की जा रही है। बताया गया है कि यह जमीन सरकारी कॉलेज, स्वास्थ्य विभाग एवं अन्य परियोजनाओं के लिए आरक्षित है। सर्वे नंबर 571 चरणों की भूमि नहीं है लेकिन भू माफिया ने इस जमीन पर कई लोगों को अतिक्रमण करवा दिए हैं। भू माफिया ने वादा किया था कि, वह सभी को इस जमीन के पट्टे दिलाएगा। सब कुछ योजनाबद्ध तरीके से चल रहा था और इंतजार किया जा रहा था कि कब सरकार चुनाव के दबाव में आएगी। 

कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष डॉ. राम दुलारे यादव ने कहा कि उक्त भूमि शासकीय खसरे में महाविद्यालय के नाम अंकित होकर उक्त भूमि को खाली कराए जाने हेतु हाई कोर्ट में प्रकरण पंजीबद्ध है।

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !