CM Sir, प्लीज अब किसी छुट्टी की घोषणा मत करना, कर्मचारी संगठनों ने पत्र लिखा - MP NEWS

Madhya Pradesh Chunav politics news

मध्य प्रदेश के कर्मचारी संगठनों ने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर निवेदन किया है कि धार्मिक अथवा सामाजिक विभूतियों की जयंती अथवा पुण्यतिथि पर अब किसी भी सरकारी छुट्टी की घोषणा मत करना। उल्लेखनीय है कि, पिछले कुछ दिनों में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दनादन सरकारी छुट्टियों की घोषणा कर दी। नतीजा सरकारी कर्मचारियों को सभी प्रकार के अवकाश मिलाकर साल में 6 महीने से ज्यादा की छुट्टी मिल गई। 

मध्यप्रदेश में कर्मचारी साल में 150 दिन भी काम नहीं करते

पिछले दिनों कुछ पत्रकारों ने मध्य प्रदेश में सरकारी कर्मचारियों की छुट्टी की गणना करके बताया कि, सातवां वेतनमान के तहत ₹50000 से ₹125000 तक मासिक वेतन प्राप्त करने वाले सरकारी अधिकारी और कर्मचारी साल के 365 दिनों में से 150 दिन भी काम नहीं करते। सप्ताह में करीब 4 दिन सरकारी ऑफिस बंद रहते हैं। कर्मचारी संगठनों के नेताओं का कहना है कि इस प्रकार की छुट्टियां घोषित करके मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने समाज विशेष के लोगों को आकर्षित करने की कोशिश की है। सरकारी छुट्टी की घोषणा एक ऐसी घोषणा है जिसमें पैसा खर्च नहीं होता। 

मध्यप्रदेश में सरकारी कर्मचारियों को कितनी छुट्टियां

मध्यप्रदेश में 52 रविवारों के अवकाश और 24 अलग अवकाश पहले से ही हैं, इनमें शनिवार का अवकाश शामिल नहीं है। अब आठ नए अवकाश और शामिल हो गए हैं। जिसमें 22 मई को महाराणा प्रताप जयंती, 01 जून को भोपाल की आजादी का उत्सव, 27 अप्रैल को भगवान चित्रगुप्त प्रकटोत्सव पर एच्छिक अवकाश, 5 जनवरी को संत रविदास जयंती, 14 अप्रैल को डॉ. अम्बेडकर जयंती, 22 अप्रैल को महर्षि परशुराम जयंती, 28 अक्टूबर को महर्षि वाल्मीकी जयंती, 15 नवंबर को भगवान बिरसा मुंडा जयंती और 27 नवंबर को गुरुनानक जयंती प्रमुख है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !