GWALIOR समर नाइट मेला, 10 जून तक होगा शुरू, 1 हफ्ते पहले होना था

ग्वालियर।
मध्य प्रदेश ग्वालियर शहर में व्यापार मेला प्राधिकरण द्वारा समर नाइट मेला 1 हफ्ते पहले 29 मई सोमवार से शुरू होना था, लेकिन अभी तक तैयारियां ही पूरी नहीं हो पाई हैं। समर मेले के लिए 200 दुकानों का आवंटन किया गया है, लेकिन अभी दुकानों में टीन लगाने का ही काम किया जा रहा है। 

मेले में होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भी अभी तक कोई रूपरेखा तय नहीं है। मेला व्यापारी संघ ने 5 जून से 10 जुलाई तक समर मेला लगाने का अनुरोध किया था। लेकिन मेला प्राधिकरण की ढील-पोल देखते हुए लगता है कि समर मेला 10 जून तक भी शायद ही शुरू हो पाए।

ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण के सचिव निरंजनलाल श्रीवास्तव ने बताया कि हमारी ओर से पूरी तैयारियां हो चुकी हैं। अब व्यापारी अपनी तैयारी कर रहे हैं, उन्हें दुकानों का आवंटन भी किया जा चुका है। दुकानों में टीन लगाने का काम जारी है। मेले में साउंड सिस्टम और बिजली भी चालू कर दी गई है। मेला थोड़ी देरी से ही प्रारंभ हो पाएगा। जहां तक पार्किंग की बात है तो उसके लिए री-टेंडर किए गए हैं।

समर मेले के लिए सिर्फ पार्किंग ठेके का विज्ञापन निकाला गया था। जिसके जरिए व्यक्ति, फर्म से पोर्टल पर निविदा मांगी गई है। इसमें चार पहिया और दो पहिया वाहन पार्किंग के लिए अर्नेस्ट मनी राशि 50 हजार रुपए रखी गई है। इसके लिए दो बार विज्ञापन निकाला जा चुका है। पहली बार में एक व्यक्ति ने ही आवेदन किया था। बताया जाता है कि पार्किंग ठेके की निविदा 9 जून को खोली जाएगी।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !