SBI पासबुक में एंट्री भी फर्जी निकली, ना बैंक ने मदद की, ना पुलिस ने - GWALIOR NEWS

Madhya Pradesh news

जो लोग बैंक कियोस्क का इस्तेमाल करते हैं उनके लिए यह खबर बहुत महत्वपूर्ण है। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के कियोस्क संचालक के बाद एक महिला नियमित रूप से अपने खाते में अपनी बचत जमा कराने आती रही। इसके साथ वह अपनी पासबुक में एंट्री भी करवाती थी, परंतु बाद में पता चला कि पासबुक में एंट्री भी फर्जी थी। खाते में एक भी रुपए नहीं था। SBI और पुलिस ने भी इस मामले में कोई मदद नहीं की। कोर्ट में इस्तगासा लगाना पड़ा।

कियोस्क संचालक ने क्या गड़बड़ी की थी, यहां पढ़िए

माधौगंज थाना क्षेत्र के कदम साहब का बाड़ा निवासी दिलीप पुत्र बालकिशन बाथम ने शिकायत की है कि उनकी मां ने कियोस्क संचालक योगेश वामन की मदद से एक खाता SBI (स्टेट बैंक ऑफ इंडिया) में खोला था। उनकी मां शांति बाई ने इस खाते में समय-समय पर रुपए जमा किए थे। जिसकी पासबुक में योगेश वामन इंट्री करता था। साल 2019 में दिलीप की मां के देहांत के बाद जब वह खाते में रुपए निकालने पहुंचा तो कियोस्क संचालक ने आनाकानी की। इस पर दिलीप ने बैंक पहुंचकर बातचीत की। बैंक पहुंचकर पता लगा कि शांति देवी के नाम से खुले अकाउंट में यह रकम जमा हुई ही नहीं है। इसके बाद उन्होंने कियोस्क सेंटर के संचालक से बात की तो उसने वादा किया कि वह कुछ दिन बाद रुपए अकाउंट में जमा करा देगा।

पासबुक में ₹59000 की एंट्री थी, खाते में बैलेंस जीरो

दिलीप ने बताया कि मां के पासबुक में जो अभी तक की एन्ट्री हैं उनके मुताबिक 59 हजार रुपए जमा होने थे, लेकिन जब बैंक पहुंचे तो अकाउंट में बैलेंस जीरो था। जब कियोस्क संचालक से बात की तो उसने कहा कि वह कुछ समय बाद अकाउंट में रुपए जमा कर देगा, लेकिन उसने ऐसा नहीं किया।

पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया

इसक बाद पीड़ित दिलीप पुलिस के पास पहुंचा, लेकिन माधौगंज व कोतवाली थाना पुलिस ने उसकी एक नहीं सुनी। जिसके बाद पीड़ित पक्ष ने कोर्ट की शरण ली। कोर्ट ने शिकायत को सही मानते हुए माधौगंज थाना पुलिस को इस मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच करने के लिए कहा। जिसके बाद रविवार को पुलिस ने आरोपी कियोस्क सेंटर संचालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !