RDVV JABALPUR NEWS- पेपर लीक मामले के संदिग्ध छात्रों को राहत नहीं

RANI DURGAVATI UNIVERSITY BCOM 2nd Year Student News

जबलपुर। मध्यप्रदेश के जबलपुर में स्थित रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय के पेपर लीक मामले में संदिग्ध छात्रों को विश्वविद्यालय राहत नहीं देने का निर्णय लिया है। B.COM द्वितीय वर्ष की परीक्षा के दौरान पेपर लीक मामले में जिन छात्रों के मोबाइल पर पेपर मिला था उस सभी को रानी दुर्गावती विश्विद्यालय प्रशासन ने परीक्षा से निष्कासित कर दिया था। 

RDVV- छात्रों को परीक्षा में शामिल नहीं किया जाएगा

अब आगामी परीक्षा में इन सभी विद्यार्थियों को शामिल करने के लिए लगातार कालेजों की तरफ से पत्राचार हो रहा है। इस मामले में प्रशासन ने साफ किया है कि परीक्षा में धांधली करने वालों के साथ किसी की हमदर्दी नहीं दिखाई जा सकती है। मामला पुलिस जांच में है इसलिए आरोपित छात्रों को परीक्षा में शामिल नहीं किया जाएगा। 

परीक्षा नियंत्रक प्रो. रश्मि मिश्रा ने कहा कि बीकाम द्वितीय की परीक्षा जब होगी तो इन छात्रों को भूतपूर्व छात्र की तरह बैठाया जा सकता है फिलहाल निर्णय प्रशासन को लेना है। इधर कुलसचिव डा.दीपेश मिश्रा ने साफ किया कि परीक्षा जैसे गंभीर मामले में गड़बड़ी करने वाले विद्यार्थियों को परीक्षा में शामिल नहीं किया जाएगा। इस संबंध में पुलिस की जांच होने तक किसी को परीक्षा में नहीं बैठने की अनुमति दी जाएगी।

यह है पूरा मामला
सत्र 2022-23 में बीकाम द्वितीय वर्ष की परीक्षा के दौरान एकाउंटिंग का पेपर आउट हुआ। यह प्रश्न पत्र सुबह परीक्षा के पहले ही वाट्सअप पर परीक्षार्थियों के मोबाइल पर मिला। पीजी कालेज नरसिंहपुर से इस संबंध में विश्वविद्यालय तक शिकायत भेजी गई। जिसके बाद पुलिस को जांच दी गई। पता चला कि विश्वविद्यालय के 15 विद्यार्थियों के अलावा पाटन, गाडरवारा और करेली के विद्यार्थियों को भी वाट्सअप पर पेपर भेजा गया था। 

प्रशासन ने सभी 20 विद्यार्थियों को इस मामले में परीक्षा से निष्कासित कर दिया। कायदे से इस दो-तीन साल तक परीक्षा में शामिल नहीं किया जा सकता है। इधर पुलिस की तरफ से अभी मामले की जांच पूरी नहीं हो पाई है। विद्यार्थी जांच पूरी होने तक भी आरोपित है। इधर पीजी कालेज नरसिंहपुर की तरफ से भी छात्रों को परीक्षा में दोबारा शामिल करने के लिए पत्र लिखा गया। जिसके बाद परीक्षा विभाग ने कमेटी बुलाकर छात्र हित में निर्णय करने पर सहमति बनाई। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !