मध्य प्रदेश चुनाव- कमलनाथ का नया वचन, सबके लिए फ्री बिजली - MP NEWS

Madhya Pradesh election politics news

कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं सीएम कैंडिडेट श्री कमलनाथ हर रोज यह प्रमाणित कर रहे हैं कि उनके पास ना केवल सत्ता में बने रहने का अनुभव है बल्कि चुनावी राजनीति का भी अच्छा एक्सपीरियंस है। सीएम शिवराज सिंह चौहान की हर योजना को काउंटर कर रहे हैं। आज श्री कमलनाथ ने घोषणा की है कि सबके लिए पहली 100 यूनिट बिजली बिल माफ, 200 यूनिट बिजली का बिल हाफ रहेगा। 

इस घोषणा में नौकरी और रोजगार जैसे कन्फ्यूजन है

कुछ सालों पहले एक चुनावी घोषणा हुई थी जिसमें करोड़ों युवाओं को रोजगार का वादा किया गया था। युवाओं ने उसे सरकारी नौकरी समझा। बाद में पता चला कि रोजगार की परिभाषा कुछ और है। कमलनाथ की इस घोषणा में भी ऐसा ही कंफ्यूजन है। क्लियर नहीं हो पा रहा है कि, 100 यूनिट बिजली माफ़। 200 यूनिट बिजली हाफ। से क्या तात्पर्य है। जिसका बिजली बिल 300 यूनिट होगा, उसका कैलकुलेशन कैसे होगा। 

ऐसी राजनीति ही मध्यप्रदेश की पहचान है 

भारत के कई राज्यों में जब चुनाव आते हैं तो अतिरिक्त पुलिस बल बुलाया जाता है। लोगों में दहशत फैल जाती है। कहीं से लाठी-डंडे और कहीं से हथियार निकल आते हैं परंतु उन सभी राज्यों के साथ अपनी सीमाएं साझा करने के बावजूद मध्यप्रदेश का पॉलीटिकल कल्चर बिल्कुल अलग है। यहां भाजपा की सरकार ने लाडली बहना योजना लांच की तो कांग्रेस पार्टी ने नारी सम्मान योजना। सरकार 100 यूनिट फ्री दे रही है तो कमलनाथ ने 200 यूनिट का बिल आधा करने की घोषणा कर दी। कुल मिलाकर विकास और लोगों के हित की बात हो रही है। दोनों पक्ष दायरों के भीतर एक दूसरे की निंदा कर रहे हैं। ऐसे मध्य प्रदेश को किसी की नजर ना लगे। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !