MP NEWS- शिक्षकों के प्रमोशन में गोपनीय प्रतिवेदन की छूट, उच्च पद प्रभार की लास्ट डेट घोषित

Madhya Pradesh school education department employees news 

मध्यप्रदेश में सभी संवर्ग के शिक्षकों के लिए गुड न्यूज़ है। लोक शिक्षण संचालनालय दें उच्च पद के प्रभार के लिए गोपनीय प्रतिवेदन की शर्त को स्थगित कर दिया है। एक परिपत्र जारी किया गया है जिसमें व्यवस्था दी गई है कि बिना गोपनीय प्रतिवेदन के प्रमोशन कर दिया जाए। CR की कार्यवाही बाद में कर लेंगे। कमिश्नर ने समस्त जिला शिक्षा अधिकारियों एवं संभागीय संयुक्त संचालक को निर्देशित किया है कि 10 मई से पहले अपडेट जानकारी ईमेल करें। 

कर्मचारियों की संख्या बहुत अधिक है CR में टाइम लगेगा

लोक शिक्षण संचालनालय मध्य प्रदेश, भोपाल से जारी परिपत्र क्रमांक 1069 दिनांक 4 मई 2023 के अनुसार उच्च पद का प्रभाव देने की प्रक्रिया समय सीमा में संपादित की जाना है। पुराने शिक्षक संवर्ग (सहायक शिक्षक/ उच्च श्रेणी शिक्षक/ प्रधानाध्यापक माध्यमिक विद्यालय) एवं नवीन शिक्षक संवर्ग (प्राथमिक शिक्षक/ माध्यमिक शिक्षक एवं उच्च माध्यमिक शिक्षक) की संख्या अधिक होने के कारण उनकी गोपनीय चरित्रावली अवधि (मार्च 2019 से मार्च 2023 तक) के संकलन में अधिक समय लग सकता है। 

शिक्षकों के प्रमोशन की कार्रवाई 2 सप्ताह में पूर्ण करें

इसलिए अपवाद स्वरूप यह निर्णय लिया गया है कि उच्च पद का प्रभार देने संबंधी कार्यवाही मैं गोपनीय चरित्रावली की उपलब्धता की छूट देते हुए, उपरोक्त शासकीय सेवकों की वरिष्ठता तथा विभागीय जांच/ आपराधिक प्रकरण/ न्यायालय में प्रचलित प्रकरण/ अन्य जांच इत्यादि की जानकारी दंड प्रभाव सील होने तथा विजिलेंस की दृष्टि से क्लियर होने का प्रमाण पत्र, अनाधिकृत अनुपस्थिति इत्यादि की जानकारी परीक्षण कर नियंत्रणकर्ता अधिकारी से प्राप्त कर तथा योग्य लोकसेवकों को उच्च पद का प्रभार देने के संबंध में विभागीय निर्देशों का पालन करते हुए उक्त कार्रवाई 2 सप्ताह की समय सीमा में संपादित की जावे। 

परिपत्र क्रमांक 1069 पढ़ने के लिए कृपया एमपी एजुकेशन पोर्टल पर विजिट करें अथवा यहां क्लिक करें। यह एमपी एजुकेशन पोर्टल की डायरेक्ट लिंक है। सिंगल क्लिक से डाउनलोड भी कर सकते हैं।