MP COLLEGE ADMISSION- परंपरागत कोर्स बीए-बीकॉम इत्यादि में प्रवेश प्रक्रिया की तारीखों का निर्धारण

Madhya Pradesh Government College admission date schedule

मध्यप्रदेश के सरकारी कॉलेजों में बीए-बीकॉम जैसे परंपरागत डिग्री कोर्स में एडमिशन के लिए मध्य प्रदेश शासन के उच्च शिक्षा विभाग की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है। तारीखों का निर्धारण भी हो गया है। तय किया गया है कि प्रवेश प्रक्रिया को इस प्रकार से पूरा किया जाएगा ताकि एकेडमिक कैलेंडर प्रभावित ना हो। 

मध्यप्रदेश के सरकारी कॉलेजों में एडमिशन टाइम टेबल कब जारी होगा

अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है लेकिन उच्च शिक्षा विभाग के सूत्रों ने बताया कि, कक्षा 12 का रिजल्ट 15 मई के आसपास आने की संभावना है। अंडर ग्रैजुएट प्रोग्राम के लिए एडमिशन की प्रक्रिया दिनांक 20 मई 2023 से शुरू हो जाएगी। स्टेट लेवल पर ऑनलाइन सेंट्रलाइज्ड काउंसलिंग का आयोजन किया जाएगा। जैसे ही कक्षा 12 के रिजल्ट के तारीख की घोषणा होगी, उम्मीद की जा रही है कि वैसे ही उच्च शिक्षा विभाग की ओर से एडमिशन कैलेंडर की घोषणा कर दी जाएगी। तैयारी इस प्रकार की गई है कि 14 अगस्त तक सारी प्रक्रिया पूरी हो जाए। 

IEHE एवं अल्पसंख्यक दर्जा प्राप्त कॉलेजों में डायरेक्ट एडमिशन होंगे 

मध्य प्रदेश के शासकीय इंस्टीट्यूट फॉर एक्सीलेंस इन हायर एजुकेशन (IEHE) अल्पसंख्यक दर्जा प्राप्त कॉलेजों में डायरेक्ट एडमिशन दिए जाएंगे। उच्च शिक्षा विभाग द्वारा निर्धारित ऑनलाइन केंद्रीय काउंसलिंग की प्रक्रिया, इन कॉलेजों को प्रभावित नहीं करेगी। यहां मेरिट के आधार पर लिस्ट बनेगी और काउंसलिंग होगी। IEHE में एडमिशन की प्रक्रिया 16 मई से 10 जून तक चलेगी। कक्षा 12 के रिजल्ट के आधार पर तारीखों की आधिकारिक घोषणा की जाएगी। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !