GWALIOR NEWS- सरसों किसानों को स्लॉट बुकिंग के लिए एक और चांस

ग्वालियर।
समर्थन मूल्य पर सरसों बेचने के इच्छुक किसानों के लिये खुशखबरी है जो किसान अभी तक अपनी सरसों उपज बेचने के लिये स्लॉट बुक नहीं करा पाए हैं वे अब 26 मई तक स्लॉट बुक करा सकेंगे। कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह ने किसान भाईयों से बढ़ी हुई तिथि तक स्लॉट बुक कराकर समर्थन मूल्य पर अपनी सरसों की उपज बेचने की सुविधा का लाभ उठाने की अपील की है।

कलेक्टर साहब सरसों का पैसा भी दिलवा दीजिए

एक किसान श्री ज्ञानेंद्र सिंह यादव ने कलेक्टर का ध्यान सहकारी बैंकों की स्थिति की तरफ दिलाने की कोशिश की है। उन्होंने लिखा है कि, श्रीमान कलेक्टर महोदय सरसों खरीदी का पैसा 1 महीने के बाद भी जिला सहकारी बैंक मैं किसानों को पेमेंट नहीं हो रहा है, जबकि प्राइवेट बैंकों में समय पर और एक मुस्त पैसा मिल रहा है। जिला सहकारी बैंक में ₹50000 हजार कर-कर दो-तीन दिन में दिए जा रहा है। इससे किसान को बार-बार बैंक के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं।

सारिका गृह निर्माण सहकारी संस्था का संचालक मण्डल भंग

कार्यालय कलेक्टर ग्वालियर की ओर से बताया गया है कि, विभिन्न प्रकार की अनियमितताएँ साबित होने पर सारिका गृह निर्माण सहकारी संस्था के संचालक मण्डल को भंग कर दिया गया है। उप पंजीयक सहकारी संस्थायें द्वारा इस आशय की जानकारी दी है। सहकारी निरीक्षक श्री ओ पी पाठक को इस संस्था का प्रशासक नियुक्त किया गया है।

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !