मानसून समाचार एवं जबलपुर में कर्मचारियों के लिए विशेष पेंशन शिविर- MP NEWS

जबलपुर।
संचालक पेंशन भविष्य निधि एवं बीमा भोपाल के निर्देशन में और कमिश्नर अभय वर्मा के मार्गदर्शन एवं कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन के सहयोग से लंबित पेंशन प्रकरण के त्वरित निराकरण हेतु कार्यालय संभागीय पेंशन जबलपुर कलेक्ट्रेट कैम्पस में 26 मई से 6 जून तक विशेष पेंशन शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जिले के समस्त आहरण संवितरण अधिकारियों से आग्रह किया गया है कि वे अपने अधीनस्थ 30 अप्रैल तक सेवानिवृत्त या मृत शासकीय सेवकों के लंबित पेंशन प्रकरणों के निराकरण पेंशन शिविर में सुनिश्चित करायें।

एक हफ्ते से अटका हुआ है मॉनसून

मौसम विभाग के मुताबिक, मॉनसून आमतौर पर अंडमान निकोबार में 22 मई को आता है, जो इस बार समय से पहले 19 मई को आ गया था। हालांकि, पिछले शुक्रवार से इसकी रफ्तार रुकी हुई है लेकिन अगले दो से 3 दिनों में इसके पूरा अंडमान निकोबार द्वीप कवर करने की उम्मीद है। जहां तक केरल में मॉनसून के आने का सवाल है तो वहां सामान्य तौर पर 1 जून को मॉनसून आता है लेकिन इस बार इसमें 4 दिनों तक देरी की संभावना है। मौसम विभाग ने पहले ही बाताया था कि इस बार मॉनसून 4 दिन देरी से आ सकता है।

मानसून की समग्र रफ्तार पर नहीं पड़ेगा असर

6 दिन से मॉनसून के एक जगह अटकने की बात पर मौसम वैज्ञानिक और पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के पूर्व सचिव, माधवन राजीवन नायर ने कहा कि मॉनसून अब तक अंडमान द्वीप समूह में आगे नहीं बढ़ा है। मॉनसून की रफ्तार में देरी हो रही है और केरल में भी मॉनसून के कुछ देरी से पहुंचने की संभावना है लेकिन ये मॉनसून के समग्र प्रदर्शन को प्रभावित नहीं करेगा।

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !