CM Sir, हम 8 साल से नियुक्ति पत्र का इंतजार कर रहे हैं, अब तो कृपा करो- Khuhla Khat

आदरणीय महोदय, योजना, आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग म.प्र. भोपाल द्वारा दिनांक 28.11.2014 को एम.पी. ऑनलाईन के माध्यम से 6603 सर्वेक्षण सहायक परीक्षा का विज्ञापन निकाला गया जिसमें परीक्षा शुल्क के रूप में रू. 650 एमपी ऑनलाइन के माध्यम से लिए गए जो कि मध्यप्रदेश शासन का आनलाईन पोर्टल है। ऑनलाइन परीक्षा के माध्यम से विभाग द्वारा प्रथम एवं द्वितीय मेरिट लिस्ट बनाई गई। 

ट्रेनिंग दे दी, काम भी करवा लिया

मेरिट लिस्ट के आधार पर चॉइस फिलिंग व ब्लाक आवंटित किया गया। तत्पश्चात जनवरी 2015 में कुछ दिनों की ट्रेनिंग करवाई गई थी, और 1 माह का कार्य दिया गया और फिर वर्ष 2016 में एक दिवसीय प्रशिक्षण दिया गया। कुछ जिलों में बजट का काम दिया गया लेकिन 8 वर्ष बीत जाने के पश्चात भी विभाग द्वारा चयनित सर्वेक्षण सहायकों को नियुक्ति प्रदान नही की गई, और नही किसी प्रकार का भुगतान किया गया। जबकि पंचायतों में सचिवों, रोजगार सहायकों तथा उज्जैन सिंहस्थ में लगे होमगार्ड को बिना किसी नियमावली व बिना किसी शर्त के शासन द्वारा नियुक्ति प्रदान की गई। 

कांग्रेस के कमलनाथ ने भी वचन दिया था, नहीं निभाया

इस बीच चुनाव होने पर कांग्रेस पार्टी द्वारा अपने चुनाव पत्र में वचन पत्र क्रमांक 47-16 एवं 17 में चयनित एवं योग्यता अनुसार नियुक्ति पत्र का वचन दिया गया। सरकार आने के पश्चात भी नियुक्ति नहीं प्रदान की गई तथा पुनः भारतीय जनता पार्टी की सरकार सत्ता में आई इसके पश्चात भी आज दिन तक सर्वेक्षण सहायक अपनी नियुक्ति का इंतजार कर रहे है।  भवदीय, प्रवीण जैन, चयनित सर्वेक्षण सहायक मो.नं. 9827593436 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है। 

अस्वीकरण: खुला-खत एक ओपन प्लेटफार्म है। यहां मध्य प्रदेश के सभी जागरूक नागरिक सरकारी नीतियों की समीक्षा करते हैं। सुझाव देते हैं एवं समस्याओं की जानकारी देते हैं। पत्र लेखक के विचार उसके निजी होते हैं। इससे पूर्व प्रकाशित हुए खुले खत पढ़ने के लिए कृपया Khula Khat पर क्लिक करें. यदि आपके पास भी है कुछ ऐसा जो मध्य प्रदेश के हित में हो, तो कृपया लिख भेजिए हमारा ई-पता है:- editorbhopalsamachar@gmail.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !