CAG GWALIOR का खुलासा, शिवपुरी के पटवारी द्वारा सूखा राहत के 2.78 करोड़ का गबन

प्रधान महालेखाकार (लेखा एवं हकदारी)-।।, मध्‍य प्रदेश, ग्‍वालियर द्वारा खुलासा किया गया है कि शिवपुरी जिले के 1 पटवारी ने सूखा प्रभावित किसानों के लिए भेजी गई राहत राशि में से 2.78 करोड़ रुपए का गबन कर लिया है। 

पोहरी में  पटवारी मणिकांत जैन सस्पेंड 

CAG GWALIOR की जांच में पाया गया है कि शिवपुरी जिले के एसडीएम कार्यालय पोहरी में पटवारी श्री मणिकांत जैन ने प्रभारी नायब नाजिर के पद पर रहते हुए बड़ी गड़बड़ी की है। उसने किसानों के लिए आए सूखा राहत की राशि को अपनी पत्नी, बच्चों और रिश्तेदारों के खातों में ट्रांसफर कर दिया। उधर किसानों से कहा गया कि तुम्हारी राहत राशि का पैसा शासन ने नहीं भेजा। ऑडिट रिपोर्ट के आधार पर कलेक्टर शिवपुरी ने पटवारी श्री मणिकांत जैन को सस्पेंड कर दिया है। 

पोहरी एसडीएम श्री शिवदयाल धाकड़ का कहना है कि कर्मचारियों की एरियर्स और अन्य मदों में भुगतान के मामले में भी गड़बड़ी का पता चला है। मामले की डिटेल इंक्वायरी होने के बाद ही खुलासा हो पाएगा। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !