BHOPAL NEWS- नरेला की महापौर प्रदर्शन, नगर निगम की बैठक में पार्षद निधि पर जबरदस्त हंगामा

भोपाल नगर निगम की बैठक में पार्षद निधि की प्रस्तावित कटौती पर जबरदस्त हंगामा हुआ। पार्षदों से लेकर भोपाल नगर निगम परिषद के अध्यक्ष श्री कृष्ण सूर्यवंशी तक कोई भी इससे सहमत नहीं था। महापौर श्रीमती मालती राय और उनकी काउंसिल ने पार्षद निधि में कटौती करने का फैसला लिया है। 

BHOPAL TODAY- मालती राय नरेला की महापौर

भोपाल नगर निगम की बैठक के दौरान ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने निगम दफ्तर के बाहर प्रदर्शन किया। वे 'नरेला की महापौर' के स्लोगन लेकर प्रदर्शन करने पहुंचे थे। उल्लेखनीय है कि, श्रीमती मालती राय को महापौर बनवाने में नरेला के विधायक श्री विश्वास सारंग का महत्वपूर्ण योगदान माना जाता है। इस उपकार के बदले में महापौर श्रीमती मालती राय भोपाल के बजाय केवल नरेला विधानसभा क्षेत्र की चिंता करती है। इसलिए कांग्रेस पार्टी ने उन्हें नरेला की महापौर टाइटल दिया है। 

BHOPAL MUNICIPAL- पार्षद निधि में कटौती की सर्वत्र निंदा

महापौर श्रीमती मालती राय की एमआईसी ने पार्षद निधि में कटौती का फैसला लिया है। बैठक में इसे लेकर पूरे समय हंगामा होता रहा। ना केवल कांग्रेस पार्टी के पार्षदों ने हंगामा किया बल्कि सदन के अध्यक्ष ने भी माना कि यह ठीक नहीं है और भारतीय जनता पार्टी के पार्षदों ने भी अप्रत्यक्ष रूप से इसका समर्थन किया। इसके बीच कुछ और मुद्दों पर भी बात हुई। 

भोपाल नगर निगम परिषद के फैसले

✔ पार्षद योगेंद्र सिंह गुड्‌डू चौहान ने फ्री पार्किंग के बाद भी शुल्क वसूल करने का मुद्दा उठाया। इस पर अध्यक्ष ने संबंधित का टेंडर कैंसिल कर एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए। 
✔ प्रश्नकाल के लिए एक घंटा रखा गया। कुल 11 प्रश्न पूछे जाने थे, लेकिन समय खत्म होने से 8 प्रश्न ही पूछे गए। 
✔ चेतक ब्रिज चौराहा वार्ड कार्यालय से ए-8 कस्तूरबा नगर तक सड़क का नाम 'चित्रकार सचिदा नामदेव मार्ग' किए जाने का निर्णय लिया गया। 
✔ स्मार्ट सिटी स्थित एबीडी एरिया में विकसित पार्क का नामकरण साहित्यकार पार्क किए जाने का प्रस्ताव भी एमआईसी मीटिंग में मंजूर हुआ। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !