शिवराज सिंह ने बाबा अंबेडकर के 5 केंद्रों को तीर्थ घोषित किया, मुख्यमंत्री योजना में शामिल- MP NEWS

Madhya Pradesh news 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बाबासाहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर से संबंधित पांच केंद्रों को तीर्थ घोषित कर दिया है। इन सभी को मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना में शामिल कर दिया गया है। डॉक्टर अंबेडकर की जयंती के अवसर पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इसकी घोषणा की है। 

शिवराज सिंह चौहान ने बताए बाबा आंबेडकर से जुड़े पंचतीर्थ

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, हमने यह तय किया है कि संविधान निर्माता भारत रत्न बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर जी से जुड़े पंचतीर्थों जन्मभूमि महू, शिक्षा भूमि लंदन, दीक्षा भूमि नागपुर, महापरिनिर्वाण भूमि दिल्ली और चैत्य भूमि, मुंबई को मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के अंतर्गत जोड़ा जा रहा है। 

यानी अब मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत उपरोक्त पांचों स्थानों पर सरकार द्वारा तीर्थ यात्रा कराई जाएगी। जिस प्रकार फिलहाल भक्तों को गंगासागर और मथुरा वृंदावन भेजा जा रहा है ठीक उसी प्रकार उपरोक्त पांच स्थानों पर भी वायुयान से भेजा जाएगा। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !