GWALIOR NEWS- लाडली बहना योजना के लिए हेल्पलाइन नंबर, हर समस्या का समाधान मिलेगा

ग्वालियर
। कलेक्टर कार्यालय की ओर से बताया गया है कि, मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना” के क्रियान्वयन से संबंधित सूचनाओं के त्वरित आदान-प्रदान के उद्देश्य से बाल भवन में कंट्रोल रूम बनाया गया है। कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह ने गुरूवार को बाल भवन पहुँचकर कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। 

Mukhymantri ladli Bahana Yojana Gwalior helpline number

शहरी क्षेत्र के लिये बाल भवन में बनाए गए कंट्रोल रूम का फोन नं. 0751-2438266 है। कलेक्टर श्री सिंह ने कंट्रोल रूम में तैनात शासकीय सेवकों को निर्देश दिए कि कंट्रोल रूम में लाड़ली बहना योजना एवं ई-केवायसी इत्यादि से संबंधित समस्या को लेकर कोई फोन आता है तो उस समस्या को नोट कर करें और संबंधित अधिकारी के माध्यम से त्वरित निराकरण भी करायें। उन्होंने पूरी मुस्तैदी के साथ कंट्रोल रूम में ड्यूटी करने के निर्देश सभी संबंधित अधिकारियों को दिए हैं। 

किसी भी प्रकार की ढ़िलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी: कलेक्टर

जिस प्रकार वोटर कार्ड में आधार लिंक करने का कार्य हो रहा है, उसी प्रकार सर्वोच्च प्राथकिता के साथ समग्र आईडी व आधार मिलान (ई-केवायसी) का कार्य भी करें। साथ ही हर दिन कितनी ई-केवायसी की हैं उसकी जानकारी गूगल शीट पर अवश्य भरें। ई-केवायसी का कार्य सरकार की विशेष प्राथमिकता में है, इसलिए इस काम में किसी भी प्रकार की ढ़िलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस आशय के निर्देश कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह ने ई-केवायसी के प्रशिक्षण कार्यक्रम में सभी बीएलओ को दिए। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !