मध्यप्रदेश में लाडली बहनों के लिए रसोई गैस सिलेंडर मात्र ₹100 में पड़ेगा- BHOPAL NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के ऐतिहासिक जंबूरी मैदान में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज अपने जन्मदिन के मौके पर लाडली बहना योजना लागू कर दी। इस योजना के तहत महिलाओं को ₹1000 प्रति माह दिया जाएगा। कार्यक्रम में शामिल होने आई महिलाएं, वापस जाते समय संतुष्ट थी। उनमें से कुछ का कहना था कि अब रसोई गैस सिलेंडर मात्र ₹100 का पड़ेगा। 

सरकार ने रसोई गैस पर सब्सिडी बंद करके लाडली बहना योजना शुरू की!

उल्लेखनीय है कि हाल ही में रसोई गैस सिलेंडर की कीमत ₹1100 हो गई है। यह आंकड़ा छूते ही एक बार फिर रसोई गैस सिलेंडर सुर्खियों में आ गया है। सरकार ने रसोई गैस पर सब्सिडी बंद कर दी है इसके कारण स्थिति काफी चिंताजनक बन गई थी परंतु मध्यप्रदेश में लाडली बहना योजना के तहत सरकार की तरफ से ₹1000 मिलेंगे। कुछ महिलाओं का मानना है कि सरकार ने रसोई गैस पर सब्सिडी बंद करके लाडली बहना योजना के तहत नगद पैसा देना शुरू कर दिया है। जिन परिवारों में महीने में एक सिलेंडर खर्च होता है उनके लिए रसोई गैस सिलेंडर अब मात्र ₹100 का पड़ेगा। 

कमलनाथ ने ट्वीट करके कहा- हमारी सरकार बनवाओ हम 1500 रुपए देंगे 

यह योजना मूल रूप से आम आदमी पार्टी की है। जिसका कांग्रेस पार्टी मजाक उड़ा दी थी और भारतीय जनता पार्टी की तरफ से विरोध किया जाता था। केजरीवाल की इस योजना को मुक्त की रेवड़ी कहा गया था, लेकिन मध्यप्रदेश में स्थिति बदल गई है। यहां आम आदमी पार्टी का नामोनिशान नहीं है। उसकी योजना को मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के नाम पर लांच कर दिया गया है और विधानसभा चुनाव 2023 में कांग्रेस पार्टी के सीएम कैंडिडेट कमलनाथ ने घोषणा की है कि यदि उनकी सरकार बनी तो महिलाओं को ₹1500 महीना दिया जाएगा।

 ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।