DAVV INDORE NEWS- लॉ डिपार्टमेंट के एचओडी के खिलाफ स्टूडेंट्स का प्रदर्शन, कुलपति का घेराव

Devi Ahilya Vishwavidyalay, Indore में होली से पहले जबरदस्त हंगामा देखने को मिला। लॉ डिपार्टमेंट के स्टूडेंट्स ने एचओडी डा. अर्चना रांका के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। कुलपति का घेराव कर डाला, एचओडी को हटाने की मांग कर रहे हैं। एबीवीपी भी स्टूडेंट के समर्थन में उतर आई है। 

HOD ने स्टूडेंट्स को डी-बार करने की धमकी दी

शनिवार को विधि अध्ययनशाला में एक दिवसीय स्पोर्ट्स फेस्टिवल चल रहा था। दोपहर 2 बजे विभाग अध्यक्ष डा. अर्चना रांका ने विद्यार्थियों को स्पोर्ट्स फेस्टिवल बंद करने का आदेश दे दिया। स्टूडेंट्स फेस्टिवल ग्रुप विधिवत संपन्न कराना चाहते थे। इसे लेकर HOD गुस्सा हो गईं और कहा कि बंद नहीं करोगे तो डी-बार कर दूंगी। पांच साल का पाठ्यक्रम छह साल में पूरा होगा। इससे नाराज छात्रों ने नारेबाजी शुरू कर दी और विभाग के सामने धरने पर बैठ गए। थोड़ी देर बाद एबीवीपी के छात्रनेता घनश्याम चौहान व संगठन से जुड़े कई और छात्रनेता पहुंच गए।

DAVV- लो डिपार्टमेंट में एक भी नियमित शिक्षक नहीं, HOD धमकाती रहती है

घंटाभर प्रदर्शन करने के बाद कुलपति डा. रेणु जैन भी आईं। छात्रों ने कुलपति के सामने समस्याएं रखीं। उन्होंने कहा कि विभाग में एक भी नियमित शिक्षक नहीं है। कई फैकल्टी को पढ़ाना भी नहीं आता है। मूट कोर्ट दो साल से बंद है। विभागाध्यक्ष ठीक से बात नहीं करती हैं और बार-बार डी-बार करने की धमकी देती हैं। HODडा. अर्चना रांका का कहना है कि स्टूडेंट्स बेवजह हुड़दंग कर रहे थे, मना किया तो हंगामा करने लगे हैं।

DAVV INDORE कुलपति का घेराव, तनाव की स्थिति 

प्रदर्शनकारी स्टूडेंट्स विभाग अध्यक्ष को हटाने की मांग कर रहे हैं। कुलपति ने समझाने की कोशिश की लेकिन विद्यार्थी मानने को तैयार नहीं है। इस पर कुलपति अपनी कार में बैठकर जाने लगी। प्रदर्शनकारियों ने उनका रास्ता रोक लिया। कुलपति डॉक्टर रेणु जैन कार से उतरकर पैदल जाने लगी। उनका कहना है कि प्रदर्शनकारियों की यह मांग मानने के योग्य नहीं है। इधर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, स्टूडेंट्स के समर्थन में उतर आई है। विश्वविद्यालय में तनाव की स्थिति बन गई है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !