शिवपुरी में वज्रपात से एक की मौत, 20 जिलों में खतरा और बारिश भी होगी- MP WEATHER FORECAST

भोपाल। मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले की कोलारस तहसील में आकाशीय बिजली गिरने से नीरज कुशवाहा नाम के एक युवक की मृत्यु हो गई। मौसम में अप्रत्याशित बदलाव आ रहे हैं। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में ओलावृष्टि की संभावना जताई है। राजस्थान में पिछले 24 घंटे में वज्रपात की घटनाओं में वृद्धि हुई है। अब मौसम केंद्र भोपाल में येलो अलर्ट जारी किया है। मध्य प्रदेश के 20 जिलों के आसमान पर बादल छाए हुए हैं। बारिश की संभावना है। इसके अलावा वज्रपात का खतरा भी बताया गया है। 

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान- इन जिलों में बारिश और वज्रपात का खतरा

मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार नर्मदा पुरम, बैतूल, हरदा, ग्वालियर, गुना, शिवपुरी, अशोकनगर, दतिया, भिंड, मुरैना, श्योपुर, भोपाल, रायसेन, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, बुरहानपुर, जबलपुर, नरसिंहपुर एवं कटनी जिलों में बारिश होने और कुछ स्थानों पर वज्रपात होने का खतरा है। नागरिकों से अपील की गई है कि वह हवाओं और आसमान में होने वाले बदलाव पर ध्यान रखें एवं किसी भी संभावित खतरे से बचने की तैयारी करें। 

मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि कम से कम 1 सप्ताह तक मौसम की यही स्थिति बनी रहेगी। पृथ्वी के पश्चिमी समुद्रों से उठ कर आए बादल भारत के उत्तरी इलाके में जमा होते चले जा रहे हैं। यहां से कुछ बादल राजस्थान की तरफ और कुछ बादल मध्य प्रदेश की तरफ बढ़ रहे हैं। मध्यप्रदेश के बादलों को अरब सागर से नमी मिल रही है। इसके कारण बूंदाबांदी भी हो रही है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !