Small Business Ideas- मात्र 50 हजार में शुरू कीजिए Online BCS, प्रॉफिट 2 लाख महीना

यदि आप किसी अनऑर्गेनाइज सेक्टर को ऑर्गेनाइज कर देते हैं तो कितना फायदा कमा सकते हैं आप खुद नहीं सोच सकते। ऐमजॉन, फ्लिपकार्ट, जोमैटो, स्विगी, ओला और उबर जैसी कंपनियों ने ऐसा ही किया है और उनकी सफलता आसमान छू रही है। आज अपन एक ऐसे  Low investment high profit business के बारे में डिस्कस करेंगे जो एक अनऑर्गेनाइज सर्विस सेक्टर को ऑर्गेनाइज्ड कर देगा। शुरुआती पूंजी मात्र ₹50000 लगेगी और 2 लाख रुपए महीने का प्रॉफिट आसानी से बनाया जा सकता है। इसको काफी बड़े लेवल पर स्केल भी कर सकते हैं। 

प्रॉब्लम आईडेंटिफिकेशन और बिजनेस अपॉर्चुनिटी 

यदि आपको किसी स्पेशलिस्ट डॉक्टर की जरूरत है तो आप practo या इसके जैसे दूसरे पोर्टल पर जा सकते हैं। यहां पर आपको डॉक्टर का एक्सपीरियंस और रिव्यू रेटिंग भी देखने को मिलेगी। यानी आप अपना डिसीजन आसानी से बना सकते हैं। यदि आपके घर में कोई इवेंट है और कैटरिंग सर्विस की जरूरत है तब आपके पास कोई ऑप्शन नहीं होता। वर्ड ऑफ माउथ के बेस पर लोगों ने जिसे अच्छा कह दिया उसे अच्छा मारना पड़ता है। दूसरी तरफ अच्छी कैटरिंग सर्विस वाले ग्राहकों के इंतजार में बैठे रह जाते हैं क्योंकि उस केटरिंग सर्विस वाले को सबसे ज्यादा आर्डर मिलते हैं जो सबसे ज्यादा कमीशन देता है। यदि अपन सेक्टर को ऑर्गेनाइज्ड कर देते हैं तो आप समझ ही सकते हैं कि यह अपने लिए कितनी बढ़िया बिजनेस अपॉर्चुनिटी है। 

Business plan point to point

  • Online booking for catering service शुरू करना है। 
  • सबसे पहले अपना मार्केट सर्वे और रिलेटेड स्टडी पूरी कर लीजिएगा। 
  • 15-20 हजार रुपए में शानदार पोर्टल मिल जाएगा। 
  • 15 हजार रुपए में कंपनी का रजिस्ट्रेशन और लीगल फॉर्मेलिटीज पूरी हो जाएंगी। 
  • यहां आपको अपने शहर की सारी कैटरिंग सर्विस category-wise लिस्ट करनी है। 
  • कौन साउथ इंडियन अच्छा बनाता है। किसे नॉर्थ इंडियन खाना बनाना आता है और कौन सबसे बढ़िया नॉनवेज बनाता है। 
  • सभी प्रकार की कैटेगरी में उनके स्पेशलिस्ट को लिस्ट करना है। 
  • अपने पोर्टल में रिव्यू और रेटिंग के ऑप्शन भी होंगे ताकि ग्राहकों के अनुभव दूसरों के काम आ जाए। 
  • क्योंकि कैटरिंग सर्विस वाले लोग ज्यादातर टेक्नो फ्रेंडली नहीं होते इसलिए बुकिंग आप खुद डील करेंगे। 
  • इसका फायदा यह होगा कि ग्राहक से पेमेंट आपको मिलेगा और अपना कमीशन काटकर आप कैटरिंग सर्विस को उसका पेमेंट कर पाएंगे। 
  • अच्छा खाना बनाने वालों को काम मिल जाएगा और लोगों को अच्छा खाना बनाने वाले मिल जाएंगे। 

इवेंट कोई भी हो, खाना जरूर होता है और हर व्यक्ति चाहता है कि उसके मेहमानों को स्वादिष्ट भोजन मिले। ऐसी स्थिति में उनकी पसंद का स्वादिष्ट खाना बनाने वाला स्पेशलिस्ट सर्च करने में आप लोगों की मदद करेंगे और दूसरी तरफ अच्छा खाना बनाने वाले लोगों को ग्राहकों की तलाश में भटकना नहीं पड़ेगा। चलते-चलते एक महत्वपूर्ण बात यह है कि जितने भी लोग आपकी कंपनी से जुड़ेंगे और आपके ऑर्डर पर काम करने जाएंगे सब की यूनिफार्म और उनके पास आपका विजिटिंग कार्ड होना बहुत जरूरी है। एक बार अपने शहर में सफल हो गए तो कई शहरों में यही सर्विस शुरू कर सकते हैं।

कमीशन के अलावा और भी कई तरह के प्रॉफिट होंगे। जिनके बारे में अब तक आप समझ ही चुके होंगे। आपकी शायरी मेहनत केवल सही प्रकार की लिस्टिंग में होनी चाहिए। उसके बाद प्रॉफिट ही प्रॉफिट है, घट की तो कोई गुंजाइश ही नहीं है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !