Small Business Ideas- ढाई लाख की मशीन किराए पर चलाकर 15000 महीने कमाई, भारत के सभी शहरों में

Low investment high profit business ideas 2023 कैटेगरी में अपन इसे टॉप टेन में रखेंगे क्योंकि इसकी डिमांड बनी हुई है और लगातार बढ़ती जा रही है। मात्र ₹300000 में शानदार मशीन मिल जाएगी। मशीन के ऑपरेटर के साथ किराए पर दी गई तो ₹30000 महीने का रेवेन्यू होगा और यदि बिना ऑपरेटर की किराए पर देते हैं तो ₹15000 महीने नेट प्रॉफिट आसानी से बन जाएगा। 

प्रॉब्लम स्टेटमेंट एंड बिज़नेस अपॉर्चुनिटी

पूरे भारत देश में बहुत तेजी से विकास हो रहा है। एक तरफ बड़े-बड़े इंफ्रास्ट्रक्चर बनते हुए दिखाई दे रहे हैं तो दूसरी तरफ गांव की गलियों में भी सड़कें बनने लगी है। बड़े काम बड़े ठेकेदार करते हैं। बड़ी कंपनियों के पास बड़ी मशीनें भी होती हैं परंतु गली मोहल्लों के छोटे काम छोटे ठेकेदार करते हैं। उनके पास पूँजी कम होती है और मशीन तो बिल्कुल नहीं होती। कुछ काम ऐसे हैं जिनमें छोटी मशीनों की जरूरत पड़ती है। इस तरह की मशीन है कई शहरों के बाजार में किराए पर उपलब्ध ही नहीं है। इसी प्रॉब्लम का सॉल्यूशन अपनी बिजनेस अपॉर्चुनिटी है। 

New business plan- step by step 

  • Mini Road Roller Rental Business शुरू करना है। 
  • यह डेढ़ लाख से शुरू होता है और ₹300000 में बहुत बढ़िया मिल जाता है। 
  • इसका उपयोग छोटे कामों में होता है इसीलिए इसकी डिमांड सबसे ज्यादा होती है। 
  • ग्राम पंचायतों से लेकर शहरों की गलियों तक कई प्रकार के विकास कार्यों में इसकी जरूरत पड़ती है। 
  • आप चाहे तो ठेकेदारी भी कर सकते हैं परंतु यदि नहीं करना तब भी ठेकेदारों को मिनी रोड रोलर किराए पर देकर पैसा बना सकते हैं। 
  • सबसे पहले पता कीजिए कि आपके शहर में मिनी रोड रोलर किराए के लिए उपलब्ध है या नहीं। 
  • सरकारी एजेंसियों के साथ काम करने वाले छोटे ठेकेदारों से मुलाकात कीजिए और पता कीजिए कि क्या उन्हें 2 टन के रोड रोलर की जरूरत पड़ती है। 
  • यदि आपकी रिसर्च और मार्केट सर्वे सही हो गया तो फिर आपको कुछ भी करने की जरूरत नहीं है। 

एक बार नेटवर्क बन गया। सरकारी संविदाकारों से व्यवहार बन गया तो इसके अलावा और भी कई मशीनें खरीद सकते हैं जिन्हें किराए पर देखा पैसा कमाया जा सकता है। सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें लॉस नहीं है। फैशन की तरह यह बिजनेस हर साल बदलता नहीं है। एक मशीन अपनी पूरी उम्र तक पैसा कमा कर देती रहती है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !