MP TET NEWS- शिक्षक पात्रता परीक्षा में नेगेटिव इवैल्यूएशन नहीं होगा, आदेश जारी

भोपाल
। लोक शिक्षण संचालनालय मध्यप्रदेश शासन की ओर से मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल को जारी परिपत्र में बताया गया है कि मध्य प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा में ऋणात्मक  मूल्यांकन को विलोपित किया गया है। इस परिपत्र में कर्मचारी चयन मंडल को निर्देशित किया गया है कि वह नियम पुस्तिका में संशोधन करें। 

श्री अभय वर्मा आयुक्त लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा दिनांक 13 फरवरी 2023 को हस्ताक्षर किया गया परिपत्र क्रमांक 296, संचालक मध्यप्रदेश कर्मचारी के लिए जारी किया गया है। इसमें लिखा है कि, विभाग द्वारा प्रेषित उच्च माध्यमिक शिक्षक, माध्यमिक शिक्षक, माध्यमिक शिक्षक-गायन वादन, माध्यमिक शिक्षक खेलकूद, प्राथमिक शिक्षक-नृत्य, प्राथमिक शिक्षक खेलकूद, प्राथमिक शिक्षक-गायन वादन की नियम पुस्तिका में मूल्यांकन पद्धति अंतर्गत ऋणात्मक मूल्यांकन का प्रावधान किया गया था। 

नवीन प्राप्त "प्रशासकीय निर्देशो के अनुक्रम में सभी पदो की पात्रता परीक्षा की नियम पुस्तिकाओ में ऋणात्मक मूल्यांकन को विलोपित किया जाता है"। अतः उक्तानुसार संशोधित रूलबुक जारी करे। संशोधन अनुसार ही परीक्षा का आयोजन करने का कष्ट करे। अनुरोध है कि उक्त संशोधन का व्यापक प्रचार प्रसार करने का भी कष्ट करें। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !