MP NEWS- संविदा शिक्षकों के उत्तराधिकारियों की अनुकंपा नियुक्ति हेतु आदेश जारी

भोपाल
। मध्यप्रदेश शासन स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा संचालित शासकीय विद्यालयों में सन 2014 एवं उसके बाद नियुक्त किए गए संविदा शिक्षकों की मृत्यु के उपरांत उनके उत्तराधिकारियों को अनुकंपा नियुक्ति के लिए मध्यप्रदेश शासन द्वारा आदेश जारी कर दिए गए हैं। 

संविदा शाला शिक्षक पदनाम को प्रतिस्थापित करने के आदेश

मध्यप्रदेश शासन सामान्य प्रशासन विभाग मंत्रालय द्वारा जारी आदेश क्रमांक सी 03-06/2021/1/3 दिनांक 1 फरवरी 2030 में लिखा है कि, इस विभाग के परिपत्र क्रमांक सी 3-12/2013/1/3 दिनांक 29 सितम्बर, 2014 के तहत अनुकम्पा नियुक्ति के संबंध में एकजाई निर्देश जारी किए गए हैं। उक्त निर्देश के क्रम में राज्य शासन द्वारा निर्णय लिया गया है कि सामान्य प्रशासन विभाग के परिपत्र दिनांक 29 सितम्बर, 2014 की कंडिका 5.1 में उल्लेखित "संविदा शाला शिक्षक" को "प्राथमिक शिक्षक/प्रयोगशाला शिक्षक/प्राथमिक शिक्षक विज्ञान" से प्रतिस्थापित किया जावे। यह निर्देश जारी होने की तिथि से लागू होंगे।

उल्लेखनीय है कि ऐसा करने से अनुकंपा नियुक्ति के मामलों का समाधान हो जाएगा। पिछले दिनों मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की कैबिनेट बैठक में इस के संदर्भ में मंजूरी दी गई थी। उसी तारतम्य में सामान्य प्रशासन विभाग मंत्रालय द्वारा दिनांक 1 फरवरी 2023 की तारीख में आदेश जारी किए गए हैं। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !