MP NEWS- संकुल प्राचार्य, अतिथि शिक्षकों को कार्यमुक्त करें अन्यथा कार्रवाई होगी: डीपीआई

भोपाल
। मध्य प्रदेश शासन के लोक शिक्षण संचालनालय ने समस्त संकुल प्राचार्यों को नोटिस जारी करके चेतावनी दी है कि यदि उन्होंने 4 फरवरी 2023 तक अतिथि शिक्षकों को कार्यमुक्त नहीं किया तो उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। 

अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति शिक्षा सत्र के लिए की गई थी, बीच में हटा रहे हैं

मध्य प्रदेश शासन के स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत संचालित स्कूलों में नियमित शिक्षकों की कमी के चलते अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति पूरे शिक्षा सत्र के लिए की गई थी परंतु शिक्षा सत्र समाप्त होने से पहले ही उन्हें हटाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। श्री अभय वर्मा आयुक्त लोक शिक्षण संचालनालय दिनांक 2 फरवरी 2023 को नोटिस जारी करते हुए लिखा है कि, जिन स्कूलों में नियमित शिक्षकों की पदस्थापना हो गई है, वहां के अतिथि शिक्षकों को 4 फरवरी 2023 तक कार्य मुक्त कर दिया जाए। 

तबादलों के कारण बिगड़ गया मध्य प्रदेश का स्कूल एजुकेशन सिस्टम 

मध्य प्रदेश का स्कूल एजुकेशन सिस्टम पिछले दिनों हुए मनमाने तबादलों के कारण बिगड़ गया है। शहरी इलाकों में नियमित शिक्षकों की संख्या स्वीकृत पदों से ज्यादा हो गई है। ट्रेजरी ने ट्रांसफर होकर आए एक्स्ट्रा टीचर्स की सैलरी जारी करने से मना कर दिया है। सूत्रों का कहना है कि स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री श्री इंदर सिंह परमार चाहते हैं कि किसी भी स्थिति में ट्रांसफर किए गए शिक्षकों को एडजस्ट कर लिया जाए। इसी के चलते कई प्रकार के प्रयास किए जा रहे हैं। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !