MP NEWS- जबलपुर में अगले कुछ दिन लोगों को पूरा पेट्रोल मिलेगा, कलेक्टर के आदेश का असर होगा

जबलपुर
। इंडियन ऑयल के एक पेट्रोल पंप पर 15% माप की गड़बड़ी पकड़े जाने के बाद जिलेभर में हड़कंप मच गया है। कलेक्टर ने जांच दल का गठन कर दिया है। उम्मीद है आने वाले कुछ दिनों तक जबलपुर में पेट्रोल पंपों से लोगों को पूरी मात्रा में डीजल और पेट्रोल मिलेगा। 

पेट्रोल पंप की नियमित जांच कराना इंडियन ऑयल और कलेक्टर की जिम्मेदारी है

उल्लेख करना अनिवार्य है कि, इंडियन ऑयल का दावा करता है कि उसकी मशीनों से पूरी मात्रा में डीजल पेट्रोल निकलता है और किसी भी प्रकार की गड़बड़ी नहीं की जा सकती। इसके अलावा इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन यह भी दावा करता है कि उसके द्वारा अपने पेट्रोल पंप की नियमित रूप से जांच की जाती है और किसी भी प्रकार की गड़बड़ी की संभावना को समाप्त कर दिया जाता है। यह बताना भी जरूरी है कि, पेट्रोल पंप की नियमित रूप से जांच करना जिला प्रशासन की जिम्मेदारी है और प्रशासन यह दावा करता है कि वह अपनी जिम्मेदारी ठीक प्रकार से निभा रहा है। 

मोखा पेट्रोल पंप कांड- फ्लैशबैक

जबलपुर में दूसरा पुल के पास स्थित मोखा पेट्रोल पंप के बारे में एक न्यायधीश ने बताया कि, उनकी कार के टैंक की क्षमता 50 लीटर है। उन्होंने फुल टैंक कराया। पेट्रोल पंप की ओर से 57 लीटर डीजल का बिल दिया गया। सवाल यह है कि जब टैंकर की कुल क्षमता 50 लीटर है तो फिर उसमें 57 लीटर डीजल कैसे आ गया। एसडीएम ने तत्काल एक टीम भेजकर जांच कराई तो पेट्रोल पंप से वितरित की जाने वाली डीजल की मात्रा में 15% की गड़बड़ी पाई गई। यानी 10 लीटर डीजल खरीदने पर आपके वाहन की टंकी में मात्र 8.50 लीटर डीजल ही दिया जाता है। पकड़े जाते ही प्रशासन में पेट्रोल पंप सील कर दिया। 

कलेक्टर ने आपूर्ति अधिकारी को सस्पेंड करने के बजाए ट्रैप टीम का लीडर बना दिया

कलेक्टर कार्यालय से एक जानकारी पत्रकारों को दी गई है। बताया गया है कि जबलपुर जिले के सभी पेट्रोल पंपों का औचक निरीक्षण करने के लिए एक टीम बनाई गई है। जिला आपूर्ति नियंत्रक इस टीम के लीडर बनाए गए हैं और सहायक जिला आपूर्ति अधिकारी अनीता सोरते, कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी संजीव अग्रवाल और क्षेत्रीय कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी टीम के प्रमुख सदस्य हैं। इसके अलावा पेट्रोल पंप की डीलरशिप देने वाली कंपनियों के अधिकारी भी उड़नदस्ता में शामिल रहेंगे। कुल मिलाकर जिन लोगों ने न्यायधीश की शिकायत से पहले तक मोखा पेट्रोल पंप की गड़बड़ी को नहीं पकड़ा, उन सब को मिलाकर उड़नदस्ता बना दिया गया है। सूचना समाचार पत्रों में दे दी गई है और दावा किया गया है कि औचक निरीक्षण करेंगे। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !