Small Business Ideas- सपना पूरा करने यहां से जितना चाहो उतना कमाओ, लोन क्यों लेना

सबके अपने सपने होते हैं। कुछ सपने पूरे करने के लिए बहुत सारे पैसों की जरूरत होती है। कुछ लोग लोन लेते हैं और ज्यादातर QUIT कर जाते हैं लेकिन आज अपन एक ऐसे स्मॉल स्केल बिजनेस आइडिया के बारे में डिसकस करेंगे जिसकी मदद से अपना सपना पूरा करने के लिए आप जितना चाहे उतना पैसा कमा सकते हैं। 

एक स्टूडेंट अच्छी पढ़ाई करना चाहता है परंतु कॉलेज और कोचिंग के लिए पैसा नहीं होता। एक प्राइवेट एम्पलाई अपना घर बनाना चाहता है परंतु सैलरी से इतनी सेविंग नहीं होती। एक युवा या एक्सपीरियंस एंप्लॉय अपना बिजनेस शुरू करना चाहता है परंतु कैपिटल इन्वेस्टमेंट नहीं होता। लोन लेने की हिम्मत नहीं होती। इन्वेस्टर्स नहीं मिलते। हर किसी को शार्क टैंक में जाने का मौका नहीं मिलता और जिन्हें मिल जाता है उन्हें भी फंडिंग की गारंटी नहीं होती। 

प्रॉब्लम स्टेटमेंट और बिजनेस अपॉर्चुनिटी 

पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार बढ़ते जा रहे हैं। आए दिन खुलासा होता रहता है कि पेट्रोल पंप द्वारा पूरा पेट्रोल नहीं दिया जाता। कुछ पेट्रोल पंप संचालकों द्वारा ऐसी तकनीक का इस्तेमाल किया जाता है जिससे उनके मीटर पर जितना पेट्रोल दिखाई देता है आपके पेट्रोल टैंक में उसका 15% कम भरता है। हालांकि नियम है, आप चाहे तो पेट्रोल की मात्रा पंप पर मौजूद उपकरणों से नाप सकते हैं परंतु सबके पास इतना समय नहीं होता और सबसे बड़ी बात है कि जैसे ही आप पेट्रोल डीजल की मात्रा नापने के लिए प्रक्रिया शुरू करते हैं वैसे ही वह अपनी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को बंद कर देते हैं। कार, बस और ट्रक संचालकों के सामने सबसे बड़ी प्रॉब्लम होती है कि कैसे पता करें उन्हें सही मात्रा में डीजल मिला है या नहीं। उनकी इसी प्रॉब्लम का सॉल्यूशन, अपनी अपॉर्चुनिटी है। यह एक शॉर्ट टर्म बिजनेस प्लान हो सकता है परंतु प्रॉफिट मार्जिन अच्छा है और ₹75000 से लेकर 1000000 रुपए महीने तक का कमाया जा सकता है। 

New business plan- step by step 

  • Electronic Aluminum Turbine Pulser Digital Diesel Fuel Flow Meter with LCD Display बेचना है। 
  • ज्यादातर लोग इसके बारे में नहीं जानते और इसी बात का फायदा उठाना है। 
  • यह एक ऐसा मीटर है जिसे कार अथवा ट्रक के डीजल टैंक में लगाया जा सकता है और यह मीटर बताता है कि, आपके वाहन के टैंक में कुल कितना डीजल गया है। 
  • एक यात्री बस अथवा ट्रक 1 महीने में लगभग 3000 लीटर डीजल की खपत करता है। 
  • 3000 लीटर डीजल की कीमत लगभग ₹282000 होती है और यह यदि इसमें से 15% चोरी हो जाए तो उसकी कीमत ₹40000 से अधिक होती है। 
  • यह डिवाइस ₹2400 में मिल जाती है। आप इसे ₹5000 में आसानी से बेच सकते हैं। 
  • इस डिवाइस के कारण बस अथवा ट्रक मालिक का ₹40000 बच जाएगा। 
  • एक कार के मालिक का भी ₹10000 महीने की बचत हो सकती है। 
  • यह डिवाइस लंबे समय तक काम करती है, खराब नहीं होती। 
  • यदि आप प्रतिदिन एक डिवाइस बेचने का समय निकाल पाते हैं तो महीने का ₹75000 का नेट प्रॉफिट हो सकता है। 
  • यदि थोड़ी सी मेहनत और मार्केटिंग ट्रिक्स का उपयोग किया तो प्रतिदिन 10 डिवाइस आसानी से बेची जा सकती हैं। तब आपका नेट प्रॉफिट ₹750000 हो सकता है। 

पूंजी के नाम पर 1 मीटर खरीदने के लिए सिर्फ ₹2400 खर्च करना है। यह लोंग लाइफ चलने वाला बिजनेस नहीं है। अभी मौका है, पैसा कमा सकते हैं और उस पैसे से अपना सपना पूरा कर सकते हैं।  Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !