एमपी पुलिस 500 एसआई और 7500 आरक्षक भर्ती का प्रस्ताव भेजा- Rojgar Samachar MP

भोपाल
। मध्य प्रदेश पुलिस मुख्यालय ने 500 सब इंस्पेक्टर और 7500 आरक्षक भर्ती के लिए प्रस्ताव बनाकर कर्मचारी चयन मंडल को भेज दिया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि अगस्त के महीने से भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। यानी उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र चुनाव के बाद ही मिलेंगे। 

मध्यप्रदेश पुलिस आरक्षक भर्ती चयन प्रक्रिया

पुलिस मुख्यालय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बार मध्य प्रदेश पुलिस सब इंस्पेक्टर आरक्षक भर्ती के चयन के नियमों में परिवर्तन किया गया है। लिखित परीक्षा के साथ फिजिकल टेस्ट के नंबर जोड़ने के बाद मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। जैसा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की थी आरक्षक पद के लिए 50% नंबर लिखित परीक्षा के और 50% नंबर फिजिकल टेस्ट के निर्धारित किए जाएंगे। लिखित और शारीरिक परीक्षा के बाद रिजल्ट घोषित किया जाएगा। 

मध्य प्रदेश पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती चयन प्रक्रिया

सब इंस्पेक्टर परीक्षा में इंटरव्यू राउंड भी होगा। रिटन एग्जाम, फिजिकल टेस्ट और इंटरव्यू तीनों को मिलाकर मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी। फाइनल नहीं हुआ है लेकिन बताया गया है कि 50% नंबर रिटन एग्जाम के होंगे। शेष 50% में फिजिकल टेस्ट और इंटरव्यू कंडक्ट कराए जाएंगे। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !