Small Business Ideas- 1 से 3 लाख तक की कमाई BLL से अकेले कर सकते हैं, Zero investment high profit

Zero investment high profit business ideas
की कैटेगरी में इस तरह के सर्विस बेस्ड बिजनेस हमेशा टॉप पर रहते हैं, जिसे आज अपन डिस्कस करने वाले हैं। सिर्फ एक लैपटॉप की जरूरत है। शुरुआत में आप जितना टाइम दे सकते हैं उतना दीजिए। जब कॉन्फिडेंस बिल्डअप हो जाए तब फुल टाइम शुरू कीजिए और फिर कई दूसरे लोगों को जॉब देकर अपना बिजनेस स्केल कर सकते हैं। 

मार्केट सर्वे, डिमांड एंड बिजनेस अपॉर्चुनिटी

घर पर आज के अखबार में विज्ञापनों की तरफ देखिए। टीवी पर चलने वाले विज्ञापनों को देखिए। शहर के बाजार को देखिए, आपको एक बात बड़ी कॉमन दिखाई देगी। सिर्फ कंपनी ही नहीं बल्कि अब हर प्रोडक्ट का अपना एक लोगो होता है। सोशल मीडिया के जमाने में LOGO ही पहचान है। स्थिति यह है कि शहर में यदि कोई नया स्टार्टअप शुरू होता है तो फंडिंग इससे पहले LOGO डिजाइन करवाया जाता है। कई बार तो कुछ स्टार्टअप को LOGO के कारण अच्छी फंडिंग मिल जाती है। इन्वेस्टर्स आकर्षित होते हैं। अब कृपया इंटरनेट पर सर्च कीजिए, fiverr और इसके जैसी दूसरी कई वेबसाइट देखिए। आपको समझ में आएगा कि LOGO DESIGNING का काम ज्यादातर फ्रीलांस ग्राफिक डिजाइनर कर रही हैं। यहीं पर अपन को अपनी बिजनेस अपॉर्चुनिटी मिल रही है। 

जैसे-जैसे जॉब मिलता जाए, वैसे वैसे भर्ती करते चले जाएंगे

  • LOGO DESIGNING का काम करना है लेकिन इंडिविजुअल नहीं बल्कि BUSINESS LOGO LAB शुरू करना है। 
  • लोकल एडमिनिस्ट्रेशन से ट्रेड लाइसेंस (कुछ शहरों में इसे गुमास्ता अथवा दुकान स्थापना का पंजीयन भी कहते हैं) लेना है और शुरू कर देना। 
  • आने वाले सभी तीज-त्यौहार और खास दिनों के लिए लोगो डिजाइन करके इंस्टाग्राम और दूसरे तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर अपना पेज बनाकर अपलोड करना शुरू कर दीजिए। 
  • अपना काम ही अपना प्रचार है, वही लोगों को आकर्षित करेगा और अपन को ग्राहक जाएगा। 
  • fiverr जैसी दर्जनों वेबसाइट पर काम मिलता है। एक क्लाइंट के लिए कम से कम 500 रुपए मिल जाते हैं। यहां से भी काम उठाएंगे। 
  • धीरे-धीरे आपके सराउंडिंग लोगों में LOGO का क्रेज डिवेलप होता चला जाएगा और आपका एक्सपीरियंस बढ़ता जाएगा।
  • जैसे-जैसे वैल्यू बढ़ती जाए और जॉब मिलता जाए वैसे वैसे अपने BUSINESS LOGO LAB में ग्राफिक डिजाइनर्स की भर्ती करते चले जाएंगे। 

शुरुआत में BUSINESS LOGO DESIGNING कैसे करेंगे

सबसे बड़ी प्रॉब्लम होती है किसी भी बिजनेस को शुरू करना, लेकिन इस बिजनेस में यह प्रॉब्लम नहीं है। इंटरनेट पर बहुत सारे ऑनलाइन AI सॉफ्टवेयर मौजूद है। सबको ट्राई करके देखिए। बहुत अच्छे-अच्छे LOGO डिजाइन कर देते हैं। थोड़ा बहुत मॉडिफिकेशन आप भी कर सकते हैं। बस हो गया। मजेदार बात यह है कि आज भी बहुत सारे ग्राफिक डिजाइनर्स को AI के बारे में पता ही नहीं है। अपन को इसी बात का फायदा उठाना है। जब तक लोग AI कुछ समझ पाएंगे तब तक आप बहुत सारा पैसा कमा चुके होंगे। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। आपका धन्यवाद।