INDORE NEWS- जीतू पटवारी की चाल नाकाम, कमलनाथ का यूटर्न, अरविंद बागड़ी ऑन होल्ड

इंदौर
। राऊ विधानसभा के विधायक जीतू पटवारी इंदौर में कांग्रेस के सबसे बड़े नेता बनना चाहते हैं। यह साबित करना चाहते थे कि, वह इंडिपेंडेंट है और कमलनाथ के कंट्रोल में नहीं हैं। इस दिशा में उनकी आज एक चाल नाकाम हो गई। डायरेक्ट हाईकमान से कनेक्ट होकर अरविंद बागड़ी को कांग्रेस पार्टी का जिला अध्यक्ष बनवाया था। कमलनाथ ने बागड़ी की नियुक्ति को होल्ड करवा दिया। 

जीतू पटवारी ने डायरेक्ट हाईकमान से नाम जुड़वाया था

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा रविवार को मध्य प्रदेश के 64 जिला अध्यक्षों के नाम घोषित किए गए थे। इसी लिस्ट में अरविंद बागड़ी को इंदौर शहर कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया था। बताया जा रहा है कि बागड़ी की नियुक्ति जीतू पटवारी द्वारा डायरेक्ट हाईकमान के कनेक्शन से करवाई गई थी। जैसे ही बागड़ी की नियुक्ति की घोषणा हुई, इंदौर के कांग्रेस नेता लामबंद हो गए। 

कमलनाथ ने अरविंद बागड़ी की अनुशंसा नहीं की थी

सोमवार को इंदौर के नेताओं ने प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ से मुलाकात की और कुछ ऐसे वचन कहे कि कमलनाथ उनके सामने ही मध्य प्रदेश के प्रभारी जयप्रकाश अग्रवाल को फोन लगाकर पूछा कि जब प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने इंदौर में अरविंद बागड़ी के नाम की अनुशंसा ही नहीं की तो फिर उनकी नियुक्ति कैसे हो गई। कुछ ही देर बाद जयप्रकाश अग्रवाल के हस्ताक्षर से एक पत्र जारी हुआ जिसमें बताया गया कि अरविंद बागड़ी की नियुक्ति को होल्ड किया जाता है। 

इस पूरे खेल में अरविंद बागड़ी का जो हुआ सो हुआ जीतू पटवारी की काफी किरकिरी हो गई। दूसरी बात कि जीतू पटवारी के खिलाफ इंदौर के तमाम कांग्रेस नेता लामबंद हो गए। यह घटनाक्रम जीतू पटवारी के राजनीतिक भविष्य के लिए काफी हानिकारक साबित होगा। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।