गणतंत्र दिवस पर JABALAPUR में रहेंगे CM, पढ़िए कार्यक्रम, मेगा शो का आयोजन

जबलपुर।
74वें गणतंत्र दिवस पर जबलपुर में सरकार द्वारा मेगा शो का आयोजन किया जा रहा है। मुख्यमंत्री जबलपुर में गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहण करेंगे। सीएम शिवराज जबलपुर में दो दिन रहेंगे। इस दौरान राष्ट्रीय पर्व के साथ कई धार्मिक, सांस्कृतिक, सामाजिक और राजनीतिक कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे।

कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने बताया कि राष्ट्र का 74वां गणतंत्र दिवस जबलपुर जिले में भव्य स्वरूप में मनाया जाएगा। समारोह को ऐतिहासिक बनाने प्रशासन द्वारा वृहद स्तर पर तैयारियां प्रारंभ की गई है। गणतंत्र दिवस समारोह में आम नागरिकों की सहभागिता भी अर्जित की जाएगी।

शहर के ऐतिहासिक स्थलों, स्मारकों, चौराहों, सरकारी भवनों और प्रमुख मार्गों की साज-सज्जा की जायेगी। इसके साथ ही नागरिकों के सहयोग से घरों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों पर रंगीन रोशनी की जाएगी। कलेक्टर सुमन ने कहा कि इस बार जिला मुख्यालय पर आयोजित किया जाने वाला गणतंत्र दिवस न केवल प्रदेश बल्कि देश में नजीर बनेगा। उन्होंने बताया कि इस बार गणतंत्र दिवस समारोह गैरीसन ग्राउंड पर आयोजित किया जाएगा।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इसके मुख्य अतिथि होंगे।

कार्यक्रम

गणतंत्र दिवस समारोह की पूर्व संध्या पर ग्वारीघाट में मां नर्मदा की महाआरती के साथ देशभक्ति से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा। घाट की आकर्षक साज-सज्जा की जाएगी। मुख्यमंत्री शिवराज इसमें भी शिरकत करेंगे। नर्मदा तट की सफाई के लिए श्रमदान भी होगा। गणतंत्र दिवस समारोह में जहां रस्मी परेड के साथ-साथ आकर्षक झांकियां निकाली जाएगी, वहीं सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे। इसी प्रकार गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर आयोजित भारत पर्व में भी अंतर्राष्ट्रीय स्तर के कलाकार शामिल होंगे।कहा जा रहा है कि कवि कुमार विश्वास और गायक सोनू निगम इसमें प्रस्तुति देंगे।