GWALIOR NEWS- स्कूलों की छुट्टी की तारीख बढ़ाई, कार्यालय कलेक्टर से नया आदेश जारी

ग्वालियर
। लगातार शीतलहर के चलते ग्वालियर में कलेक्टर ने स्कूलों की छुट्टी की तारीख बढ़ा दी है। इसके लिए कार्यालय कलेक्टर की ओर से एक नवीन आदेश जारी किया गया है। 

आदेश क्रमांक 206 दिनांक 6 जनवरी 2023 के अनुसार ग्वालियर जिले में तापमान 5 डिग्री सेल्सियस से कम होने तथा लगातार शीतलहर चलने के कारण विद्यार्थियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए सभी प्रकार के सरकारी एवं प्राइवेट स्कूलों की प्री प्राइमरी से लेकर कक्षा 8 तक की कक्षाएं दिनांक 11 जनवरी 2023 तक संचालित नहीं होंगी। यहां उल्लेख अनिवार्य है कि इससे पहले दिनांक 7 जनवरी 2023 तक की छुट्टी घोषित की गई थी। 

कलेक्टर श्री कौशलेंद्र विक्रम सिंह की ओर से जारी आदेश के अनुसार ग्वालियर जिले में कक्षा 9 से लेकर कक्षा 12 तक के स्कूलों का संचालन 9:30 बजे से पहले नहीं होगा। इसी प्रकार ग्वालियर जिले में किसी भी प्रकार की कोचिंग अथवा ट्यूशन क्लासेस सुबह 9:00 बजे से पहले प्रारंभ नहीं होंगे। लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा संचालित कक्षा 9 से 12:00 तक की अर्धवार्षिक परीक्षाएं एवं ओपन बोर्ड की परीक्षाएं उनके द्वारा नियत किए गए समय पर आयोजित होंगी। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।