मध्य प्रदेश के 15 जिलों में कोहरे की चेतावनी, घर से बाहर ना निकलें- MP WEATHER FORECAST

भोपाल
। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने मध्य प्रदेश के 15 जिलों के लिए कोहरे का अलर्ट जारी किया है। इनमें से 6 जिलों में घना कोहरा छाया रहेगा। सलाह दी गई है कि जब तक कोहरा रहे तब तक घर में या किसी सुरक्षित स्थान पर रहें। खुली हवा में ना जाएं। यह स्थिति 4 जनवरी तक रहेगी और तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जाएगी।

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान- 6 जिलों में खतरा, 9 जिलों में सतर्कता जरूरी

मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार मध्यप्रदेश के भिंड, मुरैना, श्योपुर, शिवपुरी, ग्वालियर एवं दतिया जिलों में घना कोहरा रहेगा। मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है अर्थात कोहरे की स्थिति में है घरों में अथवा किसी सुरक्षित स्थान पर रहें। यात्रा ना करें। मॉर्निंग वॉक पर न जाएं। यदि इमरजेंसी है तो बंद गाड़ी का उपयोग करें। इसके अलावा सागर, दमोह, छतरपुर, टीकमगढ़, पन्ना, सतना, रीवा, रायसेन एवं भोपाल जिलों में कोहरा छाया रहेगा। मौसम विभाग में येलो अलर्ट जारी किया है। 

मध्य प्रदेश मौसम समाचार, ग्वालियर में कोल्ड डे और दतिया में शीत लहर

पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के सभी संभागों के जिलों में मौसम शुष्क रहा। ग्वालियर में शीतल दिन एवं दतिया में तीव्र शीतल दिन रहा। दतिया, रायसेन, दमोह, ग्वालियर, खजुराहो, सागर और भोपाल में मध्यम से घना कोहरा रहा। न्यूनतम तापमान ग्वालियर संभाग के जिलों में काफी गिरे एवं शेष संभागों में कोई विशेष परिवर्तन नहीं हुआ। वे इंदौर एवं नर्मदापुरम संभागों के जिलों में सामान्य से अधिक एवं शेष संभागों में सामान्य रहे।