MPPSC NEWS- आरक्षण प्रावधान, EWS 10% छूट की घोषणा एवं ADPO Exam 2021 की सूचना

Madhya Pradesh Public Service Commission
(मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग) द्वारा आरक्षण प्रावधानों का पालन करते हुए सामान्य जाति वर्ग के निर्धन उम्मीदवारों को 10% प्राप्तांक में छूट की घोषणा कर दी है, लेकिन कहा है कि यह छूट अगली परीक्षा से लागू होगी। इस आदेश के बाद न्यूनतम उत्तीर्णांक 31% हो गए हैं।

MPPSC परीक्षा में EWS के लिए न्यूनतम उत्तीर्णांक 31 प्रतिशत निर्धारित 

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि, मध्यप्रदेश शासन, सामान्य प्रशासन विभाग, मंत्रालय, भोपाल के परिपत्र कमांक सी-3-8/2016/1/3 दिनांक 22 सितम्बर 2022 के संदर्भ में आयोग द्वारा सीधे साक्षात्कार के माध्यम से विज्ञापित पदों की पूर्ति संबंधी चयन प्रक्रिया में मध्यप्रदेश के मूल निवासी अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं अन्य पिछड़ा वर्ग (गैर क्रीमीलेयर) तथा दिव्यांगजन आवेदकों के समान ही आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS) के उम्मीदवारों को भी न्यूनतम उत्तीर्णांक अंकों में 10 प्रतिशत की छूट का लाभ देते हुए न्यूनतम उत्तीर्णांक 31 प्रतिशत निर्धारित किया जाता हैं ।

यह प्रावधान आगामी समस्त चयन परिणामों में (केवल सीधे साक्षात्कार के माध्यम से की जाने वाली चयन प्रक्रिया में) किया जाएगा। यह विज्ञप्ति समस्त अभ्यर्थियों के सूचनार्थ जारी की जा रही हैं।

ADPO Exam 2021 की सूचना

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग से जारी एक अन्य शुद्धि पत्र क्रमांक 06/03/2021 दिनांक 2 दिसंबर 2022 सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी परीक्षा 2021 के विषय में बताया गया है कि परीक्षा का आयोजन इंदौर, भोपाल, जबलपुर एवं ग्वालियर में दिनांक 18 दिसंबर 2022 दिन रविवार को दोपहर 12:00 से होगा। परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड दिनांक 9 दिसंबर 2022 को एमपीपीएससी की ऑफिशल वेबसाइट पर उपलब्ध हो जाएंगे। यह पूरी प्रक्रिया हाईकोर्ट में विचाराधीन एक याचिका के निर्णय के अधीन कर दी गई है।