भोपाल में स्कूल छोड़कर शादी में शामिल हुआ शिक्षक सस्पेंड- MP karmchari news

मध्य प्रदेश
की राजधानी भोपाल के बैरसिया क्षेत्र में शासकीय प्राथमिक स्कूल भैसोदा में पदस्थ शिक्षक हरि सिंह टेलर को सस्पेंड कर दिया गया है। उन पर आरोप है कि स्कूल के समय में स्कूल छोड़कर शादी में शामिल हुए थे। उल्लेखनीय है कि इस स्कूल में सड़ी हुई सामग्री से मध्यान भोजन बनाने के कारण लगभग 20 बच्चे बीमार हो गए थे। 

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के सरकारी स्कूल में सड़ा हुआ मध्यान्ह भोजन

बैरसिया के मिड डे मील प्रभारी योगेश सक्सेना ने बताया कि शासकीय प्राथमिक स्कूल भैसोदा में 35 बच्चों को खराब बेसन और मठा की कड़ी खिलाई गई थी। इसमें से 17 बच्चे बीमार हो गए थे। श्री सक्सेना ने बताया कि सामग्री में से बदबू आ रही थी फिर भी उसी सामग्री से मध्यान्ह भोजन बनाया गया। इस मामले में भोजन बनाने वाले स्व सहायता समूह ब्लैक लिस्ट कर दिया गया। FIR दर्ज कराने की प्रक्रिया शुरू हुई है। 

बैरसिया के मिड डे मील प्रभारी योगेश सक्सेना का कहना है कि, शिक्षक की जिम्मेदारी होती है कि बच्चों को खाना देने के पहले उसे टेस्ट करें। प्रभारी शिक्षक मौके पर थे ही नहीं। जबकि जिला शिक्षा अधिकारी नितिन सक्सेना का कहना है कि, भोजन की पूरी जिम्मेदारी जनपद पंचायत की होती है। हमने शाला प्रभारी हरि सिंह टेलर को इसलिए निलंबित किया है क्योंकि वह स्कूल टाइम में स्कूल में उपस्थित नहीं थे बल्कि एक शादी समारोह में शामिल हुए थे।