BHOPAL NEWS- नए साल के जश्न में खलल नहीं चाहते तो भोपाल पुलिस की एडवायजरी पढ़ें

भोपाल।
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के चप्पे-चप्पे पर भोपाल पुलिस की निगरानी रहेगी। आज रात 8 बजे से लेकर 1 बजे तक राजधानी भोपाल के 165 स्थानों पर चेकिंग होगी। इसके अलावा भी पुलिस न्यू इयर के लिए अपना एक्शन प्लान तैयार कर लिया है। भोपाल ट्रैफिक पुलिस ने भी अपनी एडवायजरी भी जारी की है।

भोपाल पुलिस 58 पॅाइंट पर रात 11 बजे के बाद ब्रीद एनालाइजर से चेकिंग करेगी। चेकिंग के दौरान जो भी व्यक्ति ड्रिंक एंड ड्राइव करते हुए पकड़ा जाएगा उसका वाहन जब्त कर लिया जाएगा। सबसे बड़ी बात की जब्त किए गए वाहन को कोर्ट में ही छुड़वाया जा सकेगा। साथ ही साथ पुलिस की एडवाइजरी में ये भी कहा गया है कि जो भी व्यक्ति नए साल के मौके पर हुड़दंग करते हुए नजर आया उसके वाहन भी जब्त कर लिए जाएंगे और गिरफ्तार भी किया जाएगा।

नए साल के जश्न में किसी भी प्रकार का खलल न पड़े इसके लिए 38 थाना क्षेत्रों के कुल 1725 पुलिसकर्मियों की तैनाती शहर के अलग-अलग इलाकों में की गई है। ऐसा पहली बार होगा कि जब इतनी ज्यादा मात्रा में पुलिस बल की तैनाती की जाएगी।

ट्रैफिक पुलिस की एडवायजरी

ट्रैफिक पुलिस के नियम के मुताबिक गाड़ी निर्धारित वाहन पार्किंगों पर ही खड़ी करें. शराब पीकर गाड़ी न चलाएं।निर्धारित गति सीमा के अंदर ही वाहन चलाएं और किसी भी प्रकार का स्टंट या रेसिंग न करें। ऐसा करने पर आप पर यातायात पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी। लोग नए साल के अवसर पर ड्रिंक करके हाई स्पीड में वाहन चलाते हैं। इससे कई लोगों को जोखिम उठाना पड़ता है। कभी- कभी निर्दोष लोग भी इसका शिकार हो जाते हैं। इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए भोपाल पुलिस ने ऐसे नियम बनाए हैं।