BHOPAL NEWS- भाजपा प्रदेश कार्यालय में ब्लास्ट नहीं करेंगे, धीरे-धीरे तोड़ेंगे, हर जिले में नया ऑफिस बनेगा

भोपाल
। खबर आ रही है कि, भाजपा अपने दस मंजिला हाईटेक कार्यालय का निर्माण जल्द शुरू कर देगी। अभी तक तैयारी यही थी कि 2023 के चुनाव में जाने के पहले पार्टी का हाईटेक दफ्तर तैयार हो जाए, लेकिन प्लान बदल दिया गया है। अब कोई काम जल्दबाजी में नहीं होगा। पहले विस्फोट करके पुराना ऑफिस का स्ट्रक्चर गिराने का प्लान था परंतु अब इसे धीरे-धीरे तोड़ा जाएगा। इस पूरी प्रक्रिया में 6 महीने लगेंगे उसके बाद बनने की प्रक्रिया शुरू होगी।

चुनाव आने वाले हैं फिर MP BJP द्वारा लेटलतीफी क्यों की जा रही है

राजधानी भोपाल में स्थित भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय से पार्टी का भाग्य भी जुड़ा हुआ है। सन 2003 में इसमें थोड़ा सा वास्तु बदलाव करने के बाद भाजपा सत्ता में आ गई थी और तब से लेकर अब तक मध्यप्रदेश में भाजपा का शासन है। 10 महीने बाद विधानसभा चुनाव आ रहे हैं। यदि इस ऑफिस में तोड़फोड़ के कारण वास्तु पुरुष नाराज हो गए तो लेने के देने पड़ जाएंगे। इसलिए सरकार कोई रिस्क नहीं लेना चाहती। 

भाजपा के प्रदेश कार्यालय को गिराने में 6 महीने लगेंगे

31 साल पुरानी इमारत को गिराने का काम अगले सप्ताह से शुरू होगा। संगठन ने तय किया है कि पुरानी इमारत को जल्दबाजी में विस्फोटक से नहीं गिराया जाएगा। पुरानी इमारत में 20 हजार वर्ग फीट पर कार्यालय और 27 हजार वर्गफीट पर दुकानें बनी हुई है। पहले कार्यालय वाले हिस्से को तोड़ा जाएगा। बाद में कमर्शियल हिस्से को गिराएंगे। सारी इमारत गिराने और जमीन को समतल करने में छह महीने लग जाएंगे।

मध्यप्रदेश की थीम वाली डिजाइन पर बनेगा BJP STATE OFFICE

नए हाईटेक दफ्तर को मप्र की थीम देने वाली डिजाइन पर सहमति बन गई है। नए कार्यालय में पार्टी के सभी मोर्चा के कार्यालय अलग होंगे। पदाधिकारी निवास होंगे। वीआईपी नेताओं के रहने की व्यवस्था होगी। इसमें सेमिनार हॉल, काॅन्फ्रेंस रूम, वीआईपी कक्ष और आधुनिक स्टूडियो होंगे। 

मध्य प्रदेश के हर जिले में भाजपा का नया ऑफिस बनेगा

पार्टी सभी 52 जिलों में कार्यालय बनवा रही है। संगठन के नेता सभी दफ्तर निर्माण की मानिटरिंग कर रहे है। राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिवप्रकाश, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने सभी जिलाध्यक्षों को तत्काल कार्यालयों का काम शुरू करने के निर्देश दिए है।