MP NEWS- श्योपुर में किसानों ने मंडी सचिव को पीटा, तहसीलदार ने पुलिस बुलाई

भोपाल
। मध्यप्रदेश के श्योपुर जिला मुख्यालय पर कृषि उपज मंडी में किसानों ने मंडी सचिव गिर्राज गोयल और उसके साथी कर्मचारी मंडी सब इंस्पेक्टर गिरिश गुप्ता की जमकर धुनाई लगा डाली। दरअसल मंडी सचिव ने एक किसान की दो ट्रॉली धान की अलग-अलग कीमत लगाई थी। किसान का कहना था कि एक खेत की एक फसल दो ट्रॉली में भरकर लाए हैं। दोनों की कीमत अलग कैसे हो सकती है। 

SHEOPUR NEWS- किसानों से मंडी सचिव को बचाने पुलिस लेकर पहुंचे तहसीलदार

कृषि उपज मंडी में किसानों का अंगना में लगभग ढाई घंटे तक चलता रहा। मंडी सचिव की पिटाई के बाद तहसीलदार संजय जैन भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने भटके हुए किसानों को समझाने की कोशिश की। जब आश्वासन दिया गया कि किसी भी किसान की फसल का अनुचित मूल्यांकन नहीं किया जाएगा, तब कहीं जाकर शाम 4:00 बजे बोली की प्रक्रिया शुरू हुई। 

MP NEWS TODAY- धान खरीदी के दौरान अचानक क्यों भड़के किसान, पढ़िए

दोपहर डेढ़ बजे करीब जब जारेला के किसान की धान की फसल की ट्राली की बोली लगाई जा रही थी, तभी किसान ने कम भाव लगाने की बात को लेकर हंगामा कर दिया। किसान का कहना था कि दोनों ट्रालियां मेरी हैं माल भी एक ही है तो अलग-अलग दाम क्यों। किसान केअनुसार मंडी कर्मचारियों ने एक ट्राली की बोली 3475 रुपये तथा दूसरी 3200 रुपये लगाई थी। इस दौरान कुछ किसानों ने भाव कम मिलने पर हंगामा भी किया। 

श्योपुर कृषि उपज मंडी की ताजा स्थिति

- मंडी में 1200 ट्राली लाइन में खड़ी हुई हैं।
- सोमवार को 300 ट्रालियां धान बेचने के बाद चली गईं।
- छुट्टी के बाद भी सोमवार को मंडी पहुंची 500 से अधिक ट्राली।
- सोमवार को हुई 10 हजार क्विंटल धान की खरीदी।
- अब तक हुई 1.40 लाख क्विंटल धान की हुई खरीदी।