MP NEWS- कारम डैम वाले ठेकेदार की कथा में भगदड़, 1 महिला की मौत, 5 घायल

ग्वालियर
। मध्य प्रदेश के सबसे पावरफुल ठेकेदार अशोक भारद्वाज द्वारा भिंड जिले में आयोजित कथा में भगदड़ मच गई। इस घटना में एक महिला की मृत्यु हो गई जबकि 5 श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल है और अस्पताल में भर्ती हैं। श्री अशोक भारद्वाज वही ठेकेदार हैं जिन्होंने धार जिले का कारम डैम बनाया है। कथा वाचक पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बागेश्वर धाम वाले हैं। घटनास्थल पर प्राथमिक चिकित्सा एवं एंबुलेंस की व्यवस्था नहीं थी। श्रद्धालुओं के अनुपात में स्थानीय पुलिस अथवा अनुशासन के लिए स्वयंसेवक भी मौजूद नहीं थे।

मंगलवार सुबह 9 बजे से दिव्य दरबार का आयोजन हुआ। दोपहर में भगदड़ मच गई। जिसमें मुरैना के हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी की रहने वाली कृष्णा देवी बंसल (55 साल) फंस गईं। इसी दौरान चपेट में आकर उनकी मौत हो गई। घटना के वक्त उनका बेटा, दामाद और बेटी की सास भी साथ थे। हादसा भिंड के डॉक्टर हनुमान मंदिर पर आयोजित सियपिय मिलन समारोह के दौरान हुआ। जिसका आयोजन दंदरौआ धाम पर पिछले कुछ दिन से चल रहा है। इसी कार्यक्रम के अंतर्गत सोमवार से बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री की कथा हो रही है।

मृतका के बेटे ने बताया कि घटना के वक्त हम सभी लोग मंदिर के घंटे के पास खड़े थे। इसी समय पीछे से धक्का लगा और मां नीचे गिर गईं। भीड़ उनके ऊपर से निकलती चली गईं। जैसे-तैसे मां को भीड़ के बीच से निकाला। पुलिस वालों से मदद मांगी। हादसे के बाद कहीं पर भी मेडिकल सुविधा नहीं मिली। पुलिस वालों ने एंबुलेंस को बुलवाया। एंबुलेंस आने में देरी हो गई। मां को एंबुलेंस में लेकर हम लोग मौ कस्बे के सरकारी अस्पताल गए। वहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।