सर्दियों में बिना पानी कैसे नहाएं, 5 मिनट में तरोताजा हो जाएं, यहां पढ़िए- LIFE HACKS

how to bath without water in winter

सर्दी के मौसम में पानी से नहाना, करोड़ों लोगों के लिए बहुत डरावना होता है। कुछ लोग सारे दिन नहाने की प्लानिंग करते रहते हैं, तब तक शाम हो जाती है। लेकिन अब चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। एक ऐसा जेल तैयार हो गया है जिसकी मदद से आप साबुन और पानी का इस्तेमाल किए बिना, बिल्कुल वैसे ही तरोताजा हो सकते हैं जैसे कि स्नान करने पर होते हैं। 

इस जेल को DryBath Gel नाम दिया गया है। कुछ कंपनियां Waterless Shower या फिर Shower Gel के नाम से भी अपना प्रोडक्ट बना रही हैं। यह मनुष्य के शरीर पर मौजूद कीटाणुओं को नष्ट करने वाला जेल है। आप इसे अपनी त्वचा पर लगाएं और फिर जोर से रगड़ना है। ड्राईबाथ का आविष्कार हेड बॉय इंडस्ट्रीज द्वारा किया गया है। इसके फाउंडर लुडविक मारिशेन का दावा है कि उनके जेल को त्वचा पर लगाकर जोरदार रगड़ने से ना केवल कीटाणु नष्ट हो जाते हैं और शरीर को ताजगी का एहसास होता है बल्कि त्वचा का रंग भी निखर जाता है।

Life hacks for working womens, businessman and strengths

उनका कहना है कि यह जेल उन लोगों के लिए सबसे ज्यादा मूल्यवान हैं जो स्नान करना चाहते हैं परंतु किसी ऐसे स्थान पर हैं जहां स्नान करने के लिए उनके पास पानी मौजूद नहीं है। कई बार यात्रा के दौरान सिर्फ स्नान करने के लिए कोई होटल रूम किराए पर लेना पड़ता है। ड्राईबाथ जेल आपके होटल का किराया बचाता है। 

कई बार ऐसा भी होता है जब आपको किसी इंपॉर्टेंट इवेंट में पहुंचना होता है, और आपके पास नहाने के लिए समय नहीं होता। हाईप्रोफाइल लोगों से इंटरेक्शन करने से पहले कॉन्फिडेंस का होना जरूरी होता है। ड्राईबाथ जेल का उपयोग करने से बॉडी में फ्रेशनेस आती है और आप पूरे कॉन्फिडेंस के साथ लोगों के बीच बातचीत कर पाते हैं। प्रेजेंटेशन दे पाते हैं। और भी बहुत सारे अवसर होते हैं जब ड्राईबाथ जेल आपके बहुत काम आता है। 

ड्राईबाथ जेल अब कई कंपनियां बनाने लगी है और ऑनलाइन आर्डर करने पर उपलब्ध है। एक मनुष्य के स्नान करने का खर्चा लगभग ₹100 आता है।


Disclaimer & Advice:- इस पोस्ट में केवल बाजार में उपलब्ध नवीन उत्पादों के बारे में जानकारी दी गई है। कृपया खरीदने से पहले उस प्रोडक्ट की विशेष बातों के बारे में व्यक्तिगत तौर पर पता करें। कृपया उपयोग करने से पहले अपनी स्क्रीन पर टेस्ट करके देखें, क्योंकि यह एक Gel है, पानी नहीं है।