Small Business Ideas- अगले 2 महीने में ₹3 लाख की कमाई, शाम को सिर्फ 4 घंटे

यदि आप कम पूंजी वाला कारोबार करना चाहते हैं तो आपको अपॉर्चुनिटी को समझना और उसका फायदा उठाना आना चाहिए। आज अपन एक ऐसे ही यूनिक बिजनेस आइडिया के बारे में डिस्कस करेंगे। जिस में आने वाले 2 महीनों में भारत के किसी भी छोटे शहर में ₹3 लाख रुपए कमाए जा सकते हैं। 

अपन को चाय की दुकान नहीं खोलेंगे लेकिन मोटिवेशन के लिए रिमाइंड करना जरूरी है कि MBA चायवाला आज करोड़ों का कारोबार कर रहा है। देशभर में फ्रेंचाइजी दे रहा है। अपन को शहर के ऐसे बाजार में जहां शाम के समय भीड़ भाड़ होती है, 4X6 फीट की जगह किराए पर लेनी है, जहां एक बिजली का कनेक्शन भी हो। छोटे शहरों में इतनी जगह 3000 रुपए महीने किराए पर मिल जाती है। यदि कोई भीड़ भरा इलाका है तो किराया ₹6000 महीने हो सकता है। जितना भीड़ भरा इलाका हो उतना ही अच्छा है। चाहे किराया ज्यादा लग जाए। 

अब आप YOUR NAME HOT IN COLD शुरू कर सकते हैं। या फिर चाहे तो YOUR DEGREE सूप वाला नाम भी अच्छा है। सूप बनाना काफी आसान है और थोड़ी सी प्रैक्टिस से बेहद स्वादिष्ट सूप बनाया जा सकता है। बाजार में कई मशीनें मौजूद है। आप अपने बजट के हिसाब से खरीद सकते हैं। वैसे ज्यादातर मशीनें बहुत सस्ती हैं। सूप के साथ एस्प्रेसो कॉफी और चाय भी रख सकते हैं, लेकिन सूप की सारी वैरायटी मौजूद होनी चाहिए। 

याद रखिए सूप के लिए स्पेशल बाउल आते हैं और स्पेशल कप भी आते हैं। उन्हीं का उपयोग करना है। स्वाद के अलावा क्रॉकरी, थोड़ा सा डेकोरेशन और सर्व करने का तरीका इस बिजनेस के लिए बहुत जरूरी है। एक कप सूप की लागत ₹10 होती है और वीरभद्र बाजार में आप ₹20 से लेकर ₹40 तक आसानी से बेच सकते हैं। 

कृपया ध्यान रखें सूप के हर फ्लेवर को एक अच्छा सा नाम जरूर दें जो आपके लोकल मार्केट में क्लिक करता हो।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !