Small Business Ideas- ना दुकान ना रूम, 1 लाख की पूंजी से ₹30000 महीने की कमाई

यदि आप भोपाल समाचार के नियमित पाठक हैं तो आप जानते ही हैं कि जिनके पास ज्यादा पूंजी नहीं है और स्मॉल स्केल बिजनेस करना चाहते हैं तो उनके पास इनोवेटिव आइडिया जरूर होना चाहिए। जब तक आप कुछ अलग नहीं करेंगे आकर्षण का केंद्र नहीं बनेंगे। आज अपने जैसे ही यूनिक बिजनेस आइडिया के बारे में डिस्कस करेंगे। जिसमें सफलता की संभावना 100% है। 

बाजार में कई तरह का पानी मिलता है। मिनरल वाटर और आरओ प्यूरीफायर वाटर के अलावा नींबू पानी भी धड़ल्ले से बिकता है। लोग एक ग्लास नींबू पानी के लिए ₹10 खुशी-खुशी अदा कर देते हैं। कुल मिलाकर एक निष्कर्ष निकलता है यह लोग बाजार में अच्छा पानी पीना पसंद करते हैं और उसके लिए कीमत चुकाने को तैयार है। अब अपना अमेजिंग बिजनेस आइडिया। 

एल्केलाइन वॉटर (Alkaline water) के बारे में तो आपने सुना ही होगा। बाजार में इसकी ना सिर्फ डिमांड है बल्कि क्रेज भी बना हुआ है। सबसे पहले आपको एक प्यारा सा WATER CART खरीदना है। जो फुली लोडेड बैटरी के साथ अधिकतम ₹50000 में मिल जाएगा। अब आपको alkaline water machine खरीदना है और WATER CART में फिट कर देना है। अपनी दुकान तैयार हैं। इसे किसी भी पब्लिक प्लेस पर ले जाकर खड़ा कर दीजिए। WATER CART पर बड़े बड़े अक्षरों में लिखिए एल्केलाइन वॉटर। CART के किसी एक हिस्से में यह भी बताइए कि एल्कलाइन वाटर पीने से क्या-क्या फायदे होते हैं। 

10-15 रुपए प्रति ग्लास आसानी से बिक जाएगा। यदि आप सिर्फ 100 गिलास पानी ₹10 प्रति क्लास की दर से बेच देते हैं तो ₹1000 आपकी पॉकेट में। वैसे यह सबसे न्यूनतम आंकड़ा है। पहला ट्रायल सफल हो जाए तो फिर दूसरा WATER CART, तीसरा WATER CART और इस प्रकार आप अपने शहर में फूड चेन की तरह एल्कलाइन वाटर चेन बना सकते हैं। 

एमबीए चायवाला करोड़ों रुपए कमा रहा है तो पीएचडी पानी वाला पीछे कैसे रह सकता है।