Small Business Ideas- 1 लाख की पूंजी में, 25 लाख का टर्नओवर, अमेजॉन और फ्लिपकार्ट के बिना

Business idea in Hindi

यह एक ऐसा स्मॉल स्केल बिजनेस आइडिया है जिसमें मिनिमम इन्वेस्टमेंट के साथ मैक्सिमम प्रॉफिट के लिए काम किया जाता है। यह इतना यूनिक और इन्नोवेटिव बिजनेस आइडिया है कि आपके क्षेत्र में आपको तेजी से पॉपुलर बना देगा। 

business ideas in india

आपको Online Thrift Store खोलनी है लेकिन ऐमजॉन और फ्लिपकार्ट जैसी किसी भी ई-कॉमर्स वेबसाइट पर लिस्टिंग की जरूरत नहीं है। आपका पूरा स्टोर व्हाट्सएप, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और फेसबुक मार्केटप्लेस पर संचालित होगा। इंस्टाग्राम और फेसबुक मार्केटप्लेस पर आप प्रोडक्ट डिस्प्ले करेंगे। व्हाट्सएप पर आर्डर रिसीव किए जाएंगे। डिलीवरी की जानकारी दी जाएगी और पेमेंट कलेक्ट किया जाएगा। 

business ideas for women

अब मुद्दे की बात, आपके Online Thrift Store पर वह सामान नहीं मिलेगा जो बाजार में उपलब्ध है बल्कि वह सामान मिलेगा जो एक्सपोर्ट क्वालिटी का है और बाजार में उपलब्ध उसके जैसे किसी दूसरे प्रोडक्ट से सस्ता भी है। दरअसल कई कंपनियां एक्सपोर्ट क्वालिटी के प्रोडक्ट बनाती है परंतु किसी छोटी सी गलती के कारण उनका कंसाइनमेंट रिजेक्ट हो जाता है। 

most successful small business ideas

ऐसे प्रोडक्ट को कंपनियां 25% तक पर नीलाम कर देती है। आपको बाजार में केवल इसी प्रकार के प्रोडक्ट की तलाश करनी है। ऐसे कारोबारी जो एक्सपोर्ट क्वालिटी के रिजेक्ट हुए प्रोडक्ट का बिजनेस करते हैं, आपको सर्च करना है और डील करना है। इस बिजनेस को सारा खेल परचेज का है। यदि आपने अच्छा प्रोडक्ट खरीद लिया तो रातों रात मालामाल भी हो सकते हैं। 

यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि अपन कुछ भी नया नहीं कर रहे हैं। यह बिजनेस वर्षों से भारत में होता चला रहा है। हजारों लोग इस बिजनेस में करोड़पति हो गए हैं। अपन केवल इसे ऑनलाइन लेकर आ रहे हैं और थोड़ा सा यूनिफार्म कर रहे हैं।