MP NEWS- कांग्रेस में अचानक अंडर 50 सक्रिय, खड़गे के बयान का असर

भोपाल
। कांग्रेस पार्टी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा उदयपुर ब्लूप्रिंट वाला बयान देने के बाद मध्यप्रदेश में अंडर 50 वाले कांग्रेस नेता सक्रिय हो गए हैं। उन्हें उम्मीद है कि कांग्रेस की राष्ट्रीय कमेटी और प्रदेश कांग्रेस कमेटी में 50 प्रतिशत पद अंडर 50 के लिए आरक्षित रहेंगे। कोई भी इस मौके को चूकना नहीं चाहता। 

चार दिन पहले कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष का पदभार ग्रहण करने के बाद खड़गे ने कहा था- उदयपुर में जो ब्लू प्रिंट बना था, उसे लागू करने की जिम्मेदारी सब पर है। हमने तय किया था कि युवाओं को आगे बढ़ाया जाएगा। संगठन में 50 % पद 50 की उम्र से कम लोगों को दिए जाएंगे। इसके अलावा, कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सशक्त किया जाएगा। ब्लॉक, जिला, राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर खाली पदों को भरा जाएगा। पब्लिक इनसाइड डिपार्टमेंट, AICC इलेक्शन मैनेजमेंट डिपार्टमेंट बनाए जाएंगे। सभी राज्यों में जल्द ही पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी बनेगी।

कमलनाथ का विकल्प जीतू पटवारी
पिछले कुछ समय से जीतू पटवारी काफी तेजी से सक्रिय हुए हैं। कमलनाथ द्वारा निर्धारित सीमाओं से बाहर निकलकर एआईसीसी से कनेक्ट हैं और राहुल गांधी के लिए काम कर रहे हैं। स्वयं युवा हैं लेकिन 50 प्लस वाले नेताओं से भी अच्छे संबंध बना रहे हैं ताकि जब कुछ मिलने वाला हो तो जी23 वाले भी विरोध ना करें। जो ज्योतिरादित्य सिंधिया, सचिन पायलट और दिग्विजय सिंह के साथ हुआ, वैसा उनके साथ ना हो।