RDVV NEWS- आंदोलन का असर, पुनर्मूल्यांकन के बाद फिर से रिजल्ट घोषित होगा

जबलपुर
। विद्यार्थियों के आंदोलन का असर दिखाई दिया। रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय के मैनेजमेंट ने बीकाम द्वितीय वर्ष के परीक्षा परिणाम का फिर से मूल्यांकन करवाने का निर्णय लिया है। परिणाम खराब आने की वजह से विद्यार्थियों ने पिछले दिनों विश्वविद्यालय में प्रदर्शन किया था। छात्र संगठनों द्वारा परिणाम का दोबारा पुनर्मूल्यांकन कराने की मांग की जा रही थी। जिसे लेकर पिछले दिनों आंदोलन भी हुए।

दीपावली के बाद अब विवि प्रशासन ने यह निर्णय लिया है। जांच के पश्चात नतीजों को 10 नंवबर को घोषित किया जाएगा। विश्वविद्यालय प्रशासन ने यह भी निर्णय लिया है कि जिन छात्रों ने पुनर्मूल्यांकन का आवेदन नहीं किया था उनकी कापियों की जांच भी नि:शुल्क कराई जाएगी। बताया जाता है छात्रों की आपत्ति थी कि उनकी कापियों की जांच ठीक से नहीं की गई है। 

ज्ञात हो कि विश्वविद्यालय ने बीकाम द्वितीय वर्ष मार्च - 2022 के परिणाम घोषित किया गया था। छात्रों का आरोप था कि परिणाम खराब आने के चलते करीब 50 फीसदी छात्र अनुत्तीर्ण हो गए थे। मध्यप्रदेश की अन्य यूनिवर्सिटी में भी ऐसे ही आंदोलन हुए परंतु समस्याओं का सबसे पहले समाधान आरडीवीवी में दिखाई दिया।