MP NEWS- विधानसभा के शीतकालीन सत्र की तैयारियां शुरू, पढ़िए सरकार का ऐजेंडा

भोपाल
। मध्यप्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र दिसंबर में होगा। संसदीय कार्य विभाग ने इसकी तैयारी प्रारंभ कर दी है। इसमें वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए द्वितीय अनुपूरक अनुमान (बजट) प्रस्तुत किया जाएगा। 

बजट के अलावा नगर पालिक विधि संशोधन सहित अन्य संशोधन विधेयक भी प्रस्तुत किए जाएंगे। इसके लिए सभी विभागों से अपूर्ण उत्तर, आश्वासन की पूर्ति की जानकारी सचिवालय को भेजने, लोक लेखा समिति की कंडिकाओं का निराकरण करने और समय से संशोधन विधेयक प्रस्तुत किए जाने की सूचना देने के लिए कहा गया है। उल्लेखनीय है कि विधानसभा के शीतकालीन सत्र से मध्यप्रदेश के लाखों लोगों को कई तरह की उम्मीदें हैं। कांग्रेस पार्टी के लिए भी यह परीक्षा की घड़ी है। 

राष्ट्रपति को विधानसभा के विशेष सत्र हेतु आमंत्रित किया

विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि राष्ट्रपति से सौजन्य भेंट कर उन्हें आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत किए जाने वाले कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया है। विधिवत स्वीकृति की प्रतीक्षा है। इसके बाद विधानसभा में विशेष सत्र का आयोजन किया जाएगा। विशेष सत्र दो दिन का होगा। इसमें महिला सशक्तीकरण, युवाओं को भूमिका सहित अन्य विषय पर विचार-विमर्श होगा। इसके लिए अन्य वक्ता भी आमंत्रित किए जाएंगे। सचिवालय ने इसकी तैयारी प्रारंभ कर दी है।