GWALIOR NEWS- बाजार में बड़े पैमाने पर नकली एशियन पेंट की बिक्री, पुलिस ने कारखाना पकड़ा

ग्वालियर
। टीपी नगर स्थित शंकरपुर में नकली एशियन पेंट्स का कारखाना चल रहा था और किसी को पता ही नहीं चला। लंबे समय तक ग्वालियर संभाग सहित मध्य प्रदेश, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के कई जिलों में एशियन कंपनी का नकली पेंट सप्लाई किया गया। पुलिस ने पकड़ लिया है परंतु सवाल यह है कि अब तक जितने लोगों को नकली पेंट बेचा गया, उनको न्याय कैसे मिलेगा। 

बहोड़ापुर पुलिस थाना क्षेत्र में एशियन ब्रांड का नकली कलर प्रिंट बनाने का कारोबार लंबे समय से चल रहा था। इसके बारे में ना तो पुलिस को जानकारी मिली है और ना ही प्रशासन को। यदि मिली भी हो तो शायद छुपा ली गई थी। कारोबार इतना बढ़ गया कि एशियन ब्रांड नाम से कलर पेंट बनाने वाली कंपनी एसजीएस आईपीएर कंसलटेंसी एलएलपी कंपनी मैनेजमेंट को इसे रोकने के लिए अपना एक अधिकारी नियुक्त करना पड़ा। 

एसजीएस आईपीएर कंसलटेंसी एलएलपी कंपनी इन्वेस्टिगेटर ग्वालियर पुलिस को सारी जानकारी दी। इसके बाद पुलिस ने अपने स्तर पर छानबीन की और बाद में दबिश देकर मौके से नकली पेंट्स बनाने की मशीन सहित नकली पेंट्स बरामद किया। फैक्ट्री संचालक संदीप जैन पुत्र बालचन्द्र जैन निवासी गेंडे वाली सड़क के खिलाफ कॉपीराइट एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया। 

इस मामले में गलती लोकल पुलिस, जिला प्रशासन और एसजीएस आईपीएर कंसलटेंसी एलएलपी कंपनी की है परंतु नुकसान उन ग्राहकों का हुआ जो एशियन ब्रांड नाम पर विश्वास करते थे।