VETERINARY UNIVERSITY JABALPUR का पेपर लीक, परीक्षा विभाग चुप

जबलपुर।
मध्य प्रदेश के जबलपुर में स्थित वेटरनरी विश्वविद्यालय (नानाजी देशमुख पशु चिकित्सा विज्ञान विश्वविद्यालय) के अंतर्गत प्रदेशभर में संचालित हो रहे पांच शासकीय और तीन निजी वेटरनरी डिप्लोमा कालेज में परीक्षा के दौरान पेपर लीक हो गया। 

विश्वविद्यालय प्रशासन ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच शुरू कर दी है। जांच में देखा जा रहा है कि विद्यार्थियों के मोबाइल पर मुख्य परीक्षा का पेपर और आंसर की कैसे पहुंची। इस मामले में कई परीक्षा प्रभारी और उससे जुड़े निजी कालेज के कर्मचारी घेरे में हैं। विश्वविद्यालय द्वारा सभी डिप्लोमा कालेज के परीक्षा प्रभारियों की मेल आइडी पर पेपर भेजा गया था, जिसे एक पासवर्ड के माध्यम से खोला जाना था। पासवर्ड परीक्षा समय से कुछ समय पूर्व दिया जाना था, लेकिन तय समय से पहले पेपर लीक हो गया और विद्यार्थियों के मोबाइल पर आंसर की समेत पहुंच गया।इस मामले में अभी तक विश्वविद्यालय का परीक्षा विभाग चुप है। 

सभी डिग्री और डिप्लोमा कालेज में परीक्षा कराने की जिम्मेदारी विभाग के पास है। पेपर लीक होने के मामले में विभाग के प्रमुख ने अभी तक विश्वविद्यालय प्रशासन में अपना पक्ष नहीं रखा है। इधर, विश्वविद्यालय प्रशासन ने डिप्लोमा कालेज के संचालक से लेकर कालेज के परीक्षा प्रमुख से स्पष्टीकरण मांगने की तैयारी की जा रही है। वहीं दोषियों की तलाश कर कार्रवाई की तैयारी भी शुरू कर दी गई है।

वेटरनरी विश्वविद्यालय जबलपुर के कुलसचिव डा. एसके जोशी ने कहा है कि डिप्लोमा कालेज की मुख्य परीक्षा का पेपर लीक होने के मामले को गंभीरता से लिया गया है। इस मामले में विश्वविद्यालय प्रशासन जांच कर रहा है और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।