Small Business Ideas- कम समय में ज्यादा पैसा कमाना है तो यह स्टार्टअप कीजिए

नौकरी आप किसी को पसंद नहीं। हर कोई इंडिपेंडेंट होना चाहता है परंतु सबकी अपनी अपनी चॉइस है। कोई ट्रेडिशनल बिजनेस करना चाहता है। जो सब कर रहे हैं। जिसके बारे में सबको पता है। कोई जीरो इन्वेस्टमेंट प्लान में अपनी क्रिएटिविटी ऐड करके लाखों रुपए कमाता है और कोई चाहता है कि मार्केट में उसकी मोनोपोली हो। यदि आपकी चॉइस नंबर 3 वाला विकल्प है तो यह आपके काम की बात है। 

Flea Market Flipping एक ऐसा बिजनेस है जो पूरी दुनिया में स्थापित है। इसमें आप कम समय में कम पूंजी लगाकर ज्यादा पैसा कमा सकते हैं। मिनिमम और मैक्सिमम की कोई लिमिट नहीं है। आप 10000 से शुरू कर सकते हैं और 1000000 से भी। इन्वेस्टमेंट से प्रॉफिट मार्जिन में कोई अंतर नहीं आता। ₹5000 टोटल कॉस्ट वाला एक प्रोडक्ट कई बार ₹50000 में बिक जाता है। 

Flea Market Flipping में आप लोगों से सैकड़ों साल पुरानी खराब हो चुकी वस्तुओं (फर्नीचर एवं अन्य सामान जो 100-200 साल पहले लोगों द्वारा उपयोग किए जाते थे) की खरीदारी करते हैं। फिर उन्हें refurbishing करके बिल्कुल नया रूप रंग दे देते हैं। क्योंकि यह सामग्री antiques होती है इसलिए मार्केट में इसकी कोई निर्धारित MRP नहीं होती। refurbishing करने के बाद आप इसे ऑनलाइन नीलामी के लिए भी प्रस्तुत कर सकते हैं। 

बताने की जरूरत नहीं कि भारत में ऐसा कोई करोड़पति नहीं है जिसके घर आंगन में antiques चीजें सजा कर ना रखी गई हो। यह सोसाइटी ही ऐसी है। इसमें antiques का होना एक अघोषित लेकिन अनिवार्य शर्त है। इस सोसाइटी में लोग एक दूसरे को antiques गिफ्ट करते हैं, क्योंकि ऐसी चीज है दुनिया में सिर्फ एक ही होती है। यह भी बताने की जरूरत नहीं की आपको आपका कच्चा माल भारत के ग्रामीण क्षेत्रों में ट्रक भर भर के मिल जाएगा।