Small Business Ideas- सिर्फ विजिटिंग कार्ड और स्टीकर्स से 1 लाख रुपए महीना की कमाई

पैसा कमाने के लिए पूंजी नहीं आइडिया और उसका इंप्लीमेंटेशन लगता है। संभावनाओं की तलाश में निकलेंगे तो आपको वह सब भी मिल जाएगा जिसका आप सपना नहीं देख पा रहे हैं। आज अपन एक ऐसे इनोवेटिव लेकिन जीरो इन्वेस्टमेंट बिजनेस आइडिया के बारे में डिसकस करेंगे जिसमें 0% रिस्क है और सफलता की 100% संभावना। 

भारत के किसी भी शहर में भाग्य को मानने वाले और भगवान में आस्था रखने वाले लोगों की कमी नहीं है। जीवन में शांति और समृद्धि के लिए लोग नियमित रूप से मंदिर जाते हैं। दान पुण्य करते हैं। विशेषज्ञ ज्योतिषियों से सलाह लेते हैं और परामर्श के अनुसार उपाय करते हैं। कुछ उपाय ऐसे होते हैं जिनमें पैसा खर्च नहीं होता परंतु चीजें आसानी से उपलब्ध नहीं होती। लोग चाहते हैं कि कोई उनके लिए काम करके उनकी परेशानी हल कर दे। 

अपन बात कर रहे हैं राशि के प्लांट्स की। सभी जानते हैं कि वास्तु दोष के निवारण के लिए, परिवार में एकता, मित्रता, शांति और समृद्धि के लिए कई प्रकार के पौधे लगाए जाते हैं। इन पौधों को प्राप्त करने के लिए लोगों को नर्सरी के चक्कर लगाने पड़ते हैं। आपको सिर्फ इतना करना है कि 12 राशियों के अनुकूल पौधे, वास्तु की शांति से संबंधित पौधे और धर्म ग्रंथों में शुभ एवं लाभ के लिए जिन पौधों का उल्लेख किया गया है वह किस नर्सरी में उपलब्ध है, इसकी लिस्टिंग करनी है। 

अब आपको शहर भर के विद्वान ज्योतिषियों से संपर्क करना है। उन्हें अपना विजिटिंग कार्ड देना है और बताना है कि आपके पास सभी राशियों के पौधे उपलब्ध हैं एवं आप होम डिलीवरी करते हैं। मंदिरों में अपने स्टीकर चिपकाने हैं। विद्वान पुजारियों से संपर्क करके अपने बारे में बताना है। 

राशि का पौधा गमले सहित ₹250 से लेकर ₹2500 तक बिकते हैं। जब आपको कोई आर्डर मिले तब आपको नर्सरी से पौधा और बाजार से गमला खरीदना है। दोनों की कीमत में अपना सर्विस चार्ज जोड़कर होम डिलीवरी कर देनी है। जब काम चलने लगे तो अपनी नर्सरी शुरू कर सकते हैं। अपना ग्रीन हाउस बना सकते हैं। वेबसाइट बनाकर दुनिया भर में ऑनलाइन से सप्लाई कर सकते हैं।